संवाद जन सरोकारों का....

अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में योग साधकों पर हेलीकॉप्टर से की गई गुलाब की पुष्प वर्षा

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून / ऋषिकेश। मुनी की रेती के गंगा रिसोर्ट में आयोजित 29वें अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव के छठवें दिन गढ़वाल मंडल विकास निगम के गंगा रिसोर्ट में योग साधकों पर हेलीकॉप्टर से किये गये गुलाब की पंखुड़ियों की पुष्प वर्षा से स्वागत के बाद योग साधक काफी सागर काफी प्रफुल्लित दिखाई दिए।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद एवं गढ़वाल मंडल विकास निगम के संयुक्त तत्वावधान में मुनिकीरेती स्थित गंगा रिजॉर्ट में सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

जिसका शुभारंभ एक मार्च को कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया था, सात मार्च रविवार को महोत्सव का समापन हो रहा है। योग महोत्सव के समापन से एक दिन पूर्व महोत्सव में आए योग साधकों का आयोजकों ने अनूठे अंदाज में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

प्रभु हेली सर्विस के माध्यम से आयोजन स्थल के ऊपर पुष्प वर्षा की गई। शनिवार दोपहर करीब एक बजे हेलीकॉप्टर ने दो बार आयोजन स्थल और आसपास क्षेत्र के ऊपर से उड़ान भरी और गुलाब की पंखुड़ियों की आसमान से पुष्प वर्षा की। विभिन्न क्षेत्रों से आए योग साधकों ने इस नजारे को अपने मोबाइल कैमरों में कैद किया।

आयोजन स्थल पर चारों ओर गुलाब की पंखुड़ियां बिखर गई। हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा को लेकर योग साधकों में खासा उत्साह देखा गया। जिन्होंने हाथ हिलाने के साथ जय श्रीराम के नारे के साथ पुष्प वर्षा कर रहे आयोजकों को प्रश्न उत्तर भी दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: