Home उत्तराखण्ड अब कौन होगा उत्तराखण्ड का अगला सीएम ,मुख्यमंत्री तीरथ ने इस्तीफे की...

अब कौन होगा उत्तराखण्ड का अगला सीएम ,मुख्यमंत्री तीरथ ने इस्तीफे की पेशकश की

Breaking news background is perfect for any type of news or information presentation. The background features a stylish and clean layout

न्यूज डेस्क / देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर दी है। जानकारी के अनुसार, उन्होंंने शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को इस्तीफे की पेशकश की है। बता दें कि तीरथ सिंह रावत ने 10 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी। शपथ लेने के 115 दिन बाद दो जुलाई को उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की। जानकारी के अनुसार रावत आज रात 9.30 बजे देहरादून में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

नड्डा को लिखे पत्र में यह बात कही
सूत्रों के अनुसार तीरथ सिंह रावत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिए खत में कहा है कि वे जनप्रतिधि कानून की धारा 191 ए के तहत छह माह की तय अवधि में चुनकर नहीं आ सकते। रावत ने कहा, ‘मैं छह महीने के अंदर दोबारा नहीं चुना जा सकता। ये एक संवैधानिक बाध्यता है। इसलिए अब पार्टी के सामने मैं अब कोई संकट नहीं पैदा करना चाहता और मैं अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर रहा हूं। आप मेरी जगह किसी नए नेता का चुनाव कर लें।’

राज्यपाल से मांगा समय
मुख्यमंत्री रावत ने अपना इस्तीफा विधिवत राज्यपाल को सौंपने के लिए उत्तराखंड के राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। वक्त तय होते ही रावत गवर्नर हाउस पहुंचकर आधिकारिक तौर पर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

सतपाल महाराज समेत इन नामों की चर्चा
उत्तराखंड में नए सीएम के तौर पर सतपाल महाराज, रेखा खंडूरी, पुष्कर सिंह धामी और धन सिंह रावत शामिल हैं। चर्चा है कि सतपाल महाराज को दिल्ली बुलाया गया है।

बता दें, सीएम रावत बीते तीन दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए थे। उन्होंने गत 24 घंटों में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दो बार मुलाकात की थी। इसके बाद सरगर्मी तेज हो गई थी। कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा उत्तराखंड को लेकर कोई बड़ा फैसला करने जा रही है। आखिरकार शाम होते-होते रावत के इस्तीफे की पेशकश की खबर आ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here