संवाद जन सरोकारों का....

विधुत अभियंन्ता द्वारा उपभोक्ता के साथ मारपीट का वीडियो वायरल

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली।
सोशियल मीडिया साइट पर विद्युत उपखण्ड कार्यालय पन्ती का एक वीडियो वायरल होने जिसमें की एक ब्यक्ति द्वारा कनेक्शन को लेकर कुछ सवाल पूछे जाने पर विद्युतकर्मी द्वारा हाथापाई शुरू किये जाने को लेकर लोगों का विद्युत विभाग के प्रति नाराजगी खुलकर सामने आने लगी है । वहीं लोगों में उपभोक्ता के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने पर काफी रोष व्याप्त है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को रूईसान गांव का एक युवक धीरेन्द्र नेगी घरेलू कनेक्शन के सिलसिले में विद्युत उपखण्ड कार्यालय पन्ती गया हुआ था । अपने घरेलू कनेक्शन की जानकारी लेते हुए युवक ने विद्युतकर्मी से सवाल पूछा तो अचानक विद्युत विभाग के अभियंन्ता द्वारा हाथापाई शुरू कर दी । वहीं युवक द्वारा फेसबुक पर उक्त घटना को लाईव कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार हाथापाई करने वाले ब्यक्ति का नाम गजपाल रावत है ।

जो नारायणबगड़ क्षे़त्र में विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंन्ता के पद पर तैनात है । हालांकि पीड़ित युवक द्वारा पुलिस चौकी नारायणबगड़ में शिकायत करने के बाद हाथापाई करने वाले अभियंन्ता ने युवक से माफी मांगकर भविष्य में दोबारा ऐसी गलती न करने का माफीनामा दिया है । लेकिन एक सरकारी कर्मचारी के उपभोक्ताओं और आम जनता के साथ दुर्व्यवहार को लेकर लोगों में भारी रोष ब्याप्त है, व उक्त वीडियो सोशल मिडिया साईट पर लगातार वायरल हो रहा है ।

व्यापार संघ अध्यक्ष जयवीर कण्डारी के अनुसार उपभोक्ताओं के साथ एक सरकारी कर्मचारी का इस तरह का व्यवहार अशोभनीय है। जिसका सम्पूर्ण व्यापार मण्डल घोर विरोद्ध करता है ।

यदि विभाग द्वारा उचित कार्यवाही नहीं की जाती है, तो व्यापार मण्डल आन्दोलन हेतु बाध्य होगा।

अधिशासी अभियंन्ता विद्युत विभाग देवेन्द्र कुमार ने बताया कि उपभोक्ताओं के साथ इस प्रकार का व्यवहार बिल्कुल गलत है। मामला संज्ञान में आते ही उनके द्वारा विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गई है ।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: