Home अल्मोड़ा महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं पर अल्मोड़ा जिलाधिकारी...

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं पर अल्मोड़ा जिलाधिकारी द्वारा की समीक्षा बैठक

न्यूज डेस्क / अल्मोड़ा। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि विभाग द्वारा संचालित महत्वपूर्ण योजना ‘‘बेटी पढ़ाओं बेटी बचाओ‘‘ के अन्तर्गत होने वाले कार्यक्रमों की वार्षिक योजना तैयार करते हुए उन कार्यों को समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 को देखते हुए वेबिनार के माध्यम से प्रशिक्षण व जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाय।

बैठक में उन्होंने कहा कि ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ‘‘ के अन्तर्गत जनपद में अनेक स्थानों में पेंटिग के माध्यम से भी जागरूकता कार्यक्रम चलाये जाय ताकि अधिक से अधिक लोगो को इसके लिए जागरूक किया जा सके।

उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये कि इस योजना के अन्तर्गत जो भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाय उससे लोगो को इसका लाभ भी मिल सके। जिलाधिकारी ने कहा कि योजना के अन्तर्गत विभिन्न मदों में प्राप्त धनराशि को सम्बन्धित विभाग तय समय के अनुसार व्यय करना सुनिश्चित करें।

बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, राष्ट्रीय पोषण मिशन आदि योजनाओं की भी समीक्षा करते हुए योजनाओं का लाभ पात्र महिलाओं तक पहुॅचाने के निर्देश दिये। इस बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी पीताम्बर प्रसाद, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, महिला कल्याण अधिकारी आफरीन जहां व बाल विकास विभाग के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
रिपोर्ट.. दिनेश पाण्डे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here