संवाद जन सरोकारों का....

आकाश इंस्टीट्यूट देहरादून के सात छात्रों ने जेईई मेन्स 2021 फरवरी सत्र में 99 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। आकाश इंस्टीट्यूट देहरादून के सात छात्रों ने जेईई मेन्स 2021 परीक्षा के फरवरी सत्र में 99 प्रतिशत और उससे अधिक अंक प्राप्त करके राज्य और संस्थान को गौरवान्वित किया है। उनमें से उल्लेखनीय छात्र श्रेय बडोनी 99.7 प्रतिशत और सक्षम जैन 99.61 प्रतिशत अंक हासिल किया हैं।

परिणाम कुछ समय पहले नेशनल टेस्टिंग द्वारा घोषित किए गए थे। इस साल होने वाली इंजीनियरिंग के लिए चार संयुक्त प्रवेश परीक्षा में से यह पहला था।

इस शानदार उपलब्धि पर छात्रों को बधाई देते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, आकाश चौधरी ने कहा, “यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि हमारे छात्रों श्रेय और सक्षम ने जेईई मेन्स 2021 प्रवेश परीक्षा के पहले सत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

इसका श्रेय हमारे छात्रों की मेहनत, उनके माता-पिता के सहयोग और प्रशिक्षकों को जाता है जिन्होंने उनकी पूरी जर्नी में छात्रों का मार्गदर्शन किया है। हमारी क्वालिटी प्रिपरेशन छात्रों को मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए इंडस्ट्री में प्रसिद्ध है। भविष्य के लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

छात्रों ने अपने प्रदर्शन का श्रेय खुद की कड़ी मेहनत और परीक्षा के लिए आकाश इंस्टिट्यूट के आईआईटी-जेईई के प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन को दिया। इस परीक्षा को दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। जेईई मेन्स परीक्षा एनआईटी, आईआईआईटी और सीएफटीआई में प्रवेश के लिए लागू होती है।

जेईई मेन्स परीक्षा में देश भर के 6.5 लाख छात्र सम्मिलित हुए थे, इसको देखते हुए यह एक प्रभावशाली उपलब्धि है।

www.aakash.ac.in

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: