संवाद जन सरोकारों का....

आपदा नियंत्रण के लिए ठोस कदम उठाए सरकार,आप पार्टी की अपील जनता संयम से ले काम – संजय भट्

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। आम आदमी पार्टी प्रवक्ता संजय भट्ट ने चमोली के रिणी गांव में आई जल प्रलय पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि ग्लेशियर टूटने से आई जल प्रलय से ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के बहने की खबरें भी हैं ,जिनको वो अपनेे श्रद्वासुमन अर्पित करते हैं। उन्होंने कहा कि जल प्रलय से काफी नुकसान हुआ जिसका अभी पूर्ण आंकलन नहीं किया जा सकता है।

आप प्रवक्ता ने कहा कि, 2013 में भी प्रदेश में भारी नुकसान हुआ था। उस दौरान भी सैकडों लोगों ने उस जल प्रलय में अपनी जानें गंवा दी थी। उन्होंने कहा कि ,ऐसा दोबारा ना हो इसके लिए ,वो भगवान से प्रार्थना कर रहे है। इसके साथ ही उत्तराखंड सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार से भी अपील है कि, वो अतिशीघ्र ही नदी किनारे अलर्ट जारी करते हुए रेस्क्यू पर पूरा ध्यान दें । जो लोग नदी किनारे रह रहे हैं ,और जहां पर खतरा हो सकता है ,उन जगहों को तुरंत सरकार खाली करवाए। उन्होंने कहा कि दोबारा 2013 की स्थिति उतपन्न ना हो, इसके लिए सरकार को ठोस कदम उठाने होंगे,ताकि जानमाल का नुकसान कम हो सके।

उन्होंने आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं से भी अनुरोध किया है, कि आप कार्यकर्ता उन लोगों तक पहुंचे जिन्हें इस जल प्रलय से नुकसान पहुंचा है, और साथ ही शासन प्रशासन का भी पूरा सहयोग करें। उन्होंने एक बार फिर कामना की, कि इस जल प्रलय से ज्यादा नुकसान ना हो । इसके साथ ही आप प्रवक्ता ने लोगों से भी गुहार लगाई कि ,ऐसी घडी में संयम से काम लें और शासन प्रशासन का पूरा सहयोग करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: