संवाद जन सरोकारों का....

इंडिया ट्रेवल मार्ट 12 मार्च से देहरादून में होगा आयोजित, स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून । उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद द्वारा राजधानी दून में तीन दिवसीय इंडिया ट्रेवल मार्ट (आईटीएम) 12 मार्च से 14 मार्च तक प्रेमनगर नंदा की चौकी एलपी विलास में आयोजित किया जा रहा है। यह तीन दिवसीय कार्यक्रम “एक भारत, श्रेष्ठ भारत, देखो अपना देश’’ थीम पर आधारित है। इसका उदेश्य लोगों को एक साथ लाना और घरेलू पर्यटन के साथ इन बाउंड व आउट बाउंड पर्यटन को एक अलग शैली में बढ़ावा देना होगा।

      उत्तराखंड पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर

उत्तराखंड पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा, ‘‘इंडिया ट्रैवल मार्ट का उद्देश्य कोरोना के समय में घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देना और लोगों को विभिन्न प्रकार के टूरिज्म पैकेज के बारे में जानकारी प्रदान करना है।

जो लोग पिछले 9 महीनों से अपने घरों में बंद हैं, वे बाहर निकलने और यात्रा करने के लिए बेहद उत्सुक हैं।

यह उनकी यात्रा को सफल बनाने में मदद करेगा जो सुखद, तनाव-मुक्त और सबसे महत्वपूर्ण सुरक्षित होगी। यह आयोजन उन सभी के लिए खुला है जो पहले आओ पहले पाओ की सेवा के अधीन हैं।

इंडिया ट्रैवल मार्ट के बारे में अधिक जानकारी देते हुए प्रबंध निदेशक आईटीएम अजय गुप्ता ने कहा, तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन 12 मार्च को सांय 4:30 बजे होगा।

प्रदर्शनी का आयोजन सुबह से किया जायेगा जो सभी लोगों के लिए 14 मार्च तक खुली रहेगी। इस कार्यक्रम में प्रजेन्टेशन, समिट और बी2बी बैठकें आयोजित की जायेगी। जिसमें देश भर के ट्रैवल एजेंट्स और एसोसिएशन सक्रिय रूप से प्रतिभाग करेंगे।

उक्त कार्यक्रम में स्टॉल लेने के लिए दिये गये फोन नं0 7060038422 पर कॉल या मैसेज के जरिए पंजीकरण करा सकते हैं

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: