संवाद जन सरोकारों का....

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल- कॉलेजों से दान लेगी – श्रवण कुमार

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी ने आज अपने पार्टी मुख्यालय सुभाष रोड देहरादून में एक बैठक का आयोजन किया, जिसकी अध्यक्षता श्रवण कुमार पार्टी प्रवक्ता ने की। बैठक में उत्तराखंड के विभिन्न मुद्दों को सामने रखा गया एवं उस पर चर्चा की गई।

श्रवण कुमार जी ने कहा कि ’हम अब उत्तराखंड में मौजूद सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल-कॉलेजों से दान लेंगे। आप सभी जानते हैं कि प्रदेश में मौजूद सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल कॉलेज और वहां पढ़ा रहे उस सब्जेक्ट के प्रोफेसर एवं टीचरों से दान लिया जाए जिन्होंने अपने सब्जेक्ट के स्कूल कॉलेज के बच्चों को अपने स्कूल कॉलेज के बाहर ट्यूशन पढ़ाते हैं।

एक ही विषय को ऐसी क्या मजबूरी है कि अभिभावक अपने बच्चों को दो जगह स्कूल एवं ट्यूशनों में पढ़ाते हैं एवं उनके फीस भी दो दो जगह देते चले आ रहे हैं। शिक्षा व्यवस्था में बदलाव अब बेहद जरूरी बन चुका है या तो सरकारी एवं प्राइवेट संस्थान अपने शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करें और उनकी गुनबता को ठीक करे एवं जो बच्चे स्कूल और कॉलेज में पढ़ने जाते हैं उन्हें उस सब्जेक्ट की पूर्ण पढ़ाई अपने संस्थान में कराएं। जिससे अभिभावकों को अपने बच्चों को दूसरे जगह भेजने की जरूरत ना पड़े और ना ही दो दो जगह फीस देनी पड़े।

अगर आप दो दो जगह से फीस ले रहे हैं तो यह मान के चलिए कि जो अभिभावक हैं वह अपना दुगना नुकसान कर रहे हैं। यह एक बड़ी ही विचित्र बात है कि एक समान सब्जेक्ट को उसी शिक्षक और प्रोफेसर द्वारा स्कूल में भी पढ़ाया जाए एवं वही विषय को दोबारा से ट्यूशन में भी पढ़ाया जाए।

इसका मतलब यह है कि कहीं न कहीं शिक्षा व्यवस्था में यह खामियां है या फिर जो प्रोफेसर और शिक्षक के चरित्र है वह कहीं ना कहीं अपनी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपना काम नहीं कर पा रहे हैं, जिसकी वजह से छात्र-छात्राओं के साथ-साथ अभिभावकों का लोगो भी समय और पैसे दोनों की बर्बादी हो रही है।

अगर सरकारी संस्थान एवं प्राइवेट संस्थान जिसमें विभिन्न प्रकार के स्कूल और कॉलेज शामिल हैं, यह अगर दो दो जगह से पैसे ले सकते हैं तो मै यह उम्मीद करता हूं कि उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी को भी वे आर्थिक रूप से मदद कर सकते हैं। जिससे कि पार्टी अपने जनहित के कार्य को जारी रखें एवं उत्तराखंड के विभिन्न मुद्दों पर आवाज उठाती रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: