संवाद जन सरोकारों का....

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी कि ओर से नौगांव, पुरोला उत्तरकाशी में प्रेस वार्ता का आयोजन 

खबर सुने

न्यूज डेस्क / पुरोला, उत्तरकाशी । उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी कि ओर से नौगांव, पुरोला उत्तरकाशी में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के अंशुमन राणा संयोजक, पुरोला ने किया।

  • उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी हर बच्चे को सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूल, काॅलेज में निशुल्क शिक्षा देगी

अंशुमन राणा ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा ’उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने अध्यक्ष  संजय कुण्डलिया जी के नेतृत्व में राज्य के लोगों के सामने एक राजनीतिक विकल्प देने जा रहा है, जो समग्र उत्तराखंड को एक विकसित राज्य बनाने के लिए संकल्पित है और जो बहुआयामी विकास के लिए दृढ़ निश्चय ले चुके है। शिक्षा के क्षेत्र में उत्तराखंड के हर बच्चे को सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूल, काॅलेज में निशुल्क शिक्षा देने का भी निश्चय किया है। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी आने वाले चुनाव में प्रदेश के 70 के 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और विजई होंगे।

  • पुरोला विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का घोर अभाव – अंशुमन राणा

आप सभी लोग पुरोला विधानसभा की नौगांव ब्लॉक उत्तरकाशी से भलीभांति परिचित हैं जैसे कि आप देख सकते हैं पुरोला विधानसभा की नौगांव ब्लॉक में उत्तराखंड की सबसे पुरानी स्योरी फल पट्टी है जहां आजादी के बाद से ही सेब के बगीचे लगने शुरू हुए, यहां अभी तक सड़क एवं पानी गंभीर समस्या है। पिछले 20 सालों में यहां सिर्फ 5 किलोमीटर सड़क तथा पेयजल लाइने सिर्फ फाइलों में कैद होकर रह गई जिससे यह क्षेत्र सेब उत्पादन के मामले में बहुत पिछड़ गया है।

इसी क्षेत्र के सुदूरवर्ती मोरी ब्लॉक के अधिकतर गांवों में सड़क, शिक्षा एवं स्वास्थ्य आदि मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है। ब्लॉक की अधिकतर गांव सड़क से 10 से 15 किलोमीटर की दूरी पर है तथा जो सड़क क्षेत्र में है वह भी बहुत बुरी दशा में है। यह ब्लॉक पुरोला विधानसभा तथा जिले का सबसे पिछड़ा क्षेत्र है।

हमारे पुरोला की यमुना तथा टोंस घाटी पूरे उत्तराखंड में फल एवं सब्जी उत्पादन के मामले में अग्रणी है लेकिन कोल्ड स्टोर और मंडी के अभाव में किसानों को पर्याप्त मुनाफा नहीं हो पाता है। जिसकी मांग यहां की जनता वर्षों से कर रही है और इस तरफ ध्यान देने की खास जरूरत है।

हमारे क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं का भी घोर अभाव है सभी स्वास्थ्य केंद्रों में विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं है। वहीं गर्भवती महिलाओं को आपात स्थिति में देहरादून या विकासनगर रेफर करना पड़ता है, जिसके कारण कई महिलाएं रास्ते में दम तोड़ देती है। नौगांव बड़कोट और पुरोला दोनों के बीच में है यहां एक सिजेरियन हॉस्पिटल की बहुत ही जरूरत है।

उत्तराखंड का दोहन राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय एजेंसी द्वारा कॉरपोरेट सरकार के माध्यम से किया जा रहा है एवं हमारे स्थानीय विकास और मुद्दों को नजरअंदाज करते हुए हमारी धरोहर को दिल्ली से आकलन किया जा रहा है। हम अपने संपूर्ण उत्तराखंड वासियों से अनुरोध करते हैं कि वे उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले और अपनी विकास और रोजगार की रेखा को अपने अनुसार तय करें।

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी राज्य के सभी लोगों को सामान्य रूप से देखती है एवं सभी को अपने क्षमता अनुसार काम करने का अवसर प्रदान करता है। यदि कोई महिला या पुरुष हमारे पार्टी में जुड़़ते हैं तो उन्हें शुरुआती दौर में ही संयोजक का पद दिया जाता है जिससे ऊंच-नीच और भेदभाव ही खत्म हो जाता है।

मैं सभी क्षेत्रवासियों से अनुरोध करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी से जुड़े और अपने प्रदेश की विकास को अपने हाथों से लिखें।

प्रेस वार्ता में उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी कि ओर से अंशुमन राणा- संयोजक, पुरोला, हुकुम सिंह राणा, कैलाश परमार, अतुल पवार एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: