संवाद जन सरोकारों का....

ऋषभ पंत भारत के फ्यूचर कैप्टन,पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने किया समर्थन

खबर सुने

खेल डेस्क । भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भविष्य में टीम इंडिया की कैप्टेंसी के लिए रेस में सबसे आगे हैं। उनका कहना है कि पंत ने पिछले कुछ महीनों में काफी मेहनत किया है और तीनों फॉर्मेट में खुद के लिए जगह बनाई है।

पंत इस साल आईपीएल में दिल्ली की कप्तानी करेंगे
पंत रेगुलर कप्तान श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में इस साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। श्रेयस इंग्लैंड दौरे पर कंधा चोटिल कर बैठे थे। उन्हें ठीक होने में 4 महीने का वक्त लग सकता है। ऐसे में पंत का यह कप्तान के रूप में आईपीएल में डेब्यू सीजन होगा।

अग्रेसिव पंत भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण
अजहरुद्दीन ने कहा कि मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर सिलेक्टर्स यह कहें कि पंत कैप्टेंसी के रोल के लिए सबसे मजबूत दावेदार हैं। उनका अटैकिंग क्रिकेट आने वाले समय में भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकता है। अजहरुद्दीन ने करियर में 99 टेस्ट और 334 वनडे खेले। टेस्ट में उन्होंने 45.04 की औसत से 6215 रन और वनडे में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए।

पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई
23 साल के पंत ने पिछले कुछ समय में तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण रोल निभाया था। पंत ने सिडनी टेस्ट में 97 रन की पारी खेल मैच ड्रॉ कराया था। वहीं, गाबा में आखिरी टेस्ट में नाबाद 89 रन की पारी खेल भारत को 2-1 से टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई थी।

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार फॉर्म में थे पंत
उनका शानदार फॉर्म इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी जारी रहा। 4 टेस्ट की सीरीज में उन्होंने 54 की औसत से 270 रन बनाए। इसमें 1 सेंचुरी और 2 फिफ्टी शामिल है। 5 मैच की टी-20 सीरीज में पंत ने 129.11 के स्ट्राइक रेट से 102 रन बनाए। वहीं, वनडे सीरीज में 2 मैच में 77.50 की औसत से 155 रन बनाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: