संवाद जन सरोकारों का....

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने अपने स्वास्थ्य बीमा ग्राहकों के लिए हेल्पलाइन, 24×7 हेल्थलाइन की शुरु

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। भारत की अग्रणी बीमा कंपनियों में शुमार, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस, ने अपने स्वास्थ्य बीमा ग्राहकों (हेल्थ इंश्योरेंस कस्टमर्स) के लिए हेल्पलाइन, ‘24×7 हेल्थलाइन’ के शुभारंभ की घोषणा की है।

‘हेल्थलाइन’ के तहत एक टोल फ्री नंबर और एक मोबाइल नंबर जारी किया है। इसके माध्यम से एसबीआईजी ग्राहक अपनी हेल्थ पॉलिसीज से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए कॉल कर सकते हैं। कस्टमर सर्विस टीम 24×7 उनकी सहायता करेगी।

इस हेल्थ लाइन के साथ एसबीआई जनरल ग्राहकों को पॉलिसी कवर से लेकर क्लेम्स प्रोसेस तक उनकी हेल्थ पॉलिसीज से संबंधित सभी जानकारियां मुहैया कराकर उनकी मदद कर रहा है।

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ, पी सी कंदपाल ने कहा, ष्एसबीआई जनरल में, ‘कस्टमर फर्स्ट’ एप्रोच के साथ ग्राहक हमेशा हर बात के केंद्र में होते हैं। महामारी की स्थिति को देखते हुए, हमने महसूस किया कि हमारे ग्राहकों को उनके स्वास्थ्य बीमा के लिए सर्विसिंग और सपोर्ट की जरूरत है। इस ‘हेल्थलाइन’ के माध्यम से, हम किसी भी वक्त ग्राहकों को उनकी हेल्थ पॉलिसीज से संबंधित किसी भी तरह के सवाल के जवाब मुहैया कराकर ग्राहकों के साथ अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करना चाहते हैं।”

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के बारे मेंः

एसबीआई जनरल सबसे तेजी से प्रगति कर रहीं प्राइवेट सामान्य बीमा कंपनियों में से एक है, एसबीआई के मजबूत पेरेंटेज के साथ, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस में, हम विश्वास और सुरक्षा की विरासत को आगे बढ़ाने और हर भारतीय की सामान्य बीमा जरूरतों को पूरा करने के लिए पहली पसंद बनने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

2009 में अपनी स्थापना के बाद से, 2011 में महज 17 शाखाओं से शुरू होकर, अब तक हमने भारत भर में अपनी उपस्थिति लगभग 123 शाखाओं में विस्तारित की है।

हम बैंकाश्योरेंस, एजेंसी, ब्रोकिंग और रिटेल डायरेक्ट चैनल्स के एक मजबूत मल्टी-डिस्ट्रीब्यूशन मॉडल को फॉलो करते हैं। आज, हमारी डिस्ट्रीब्यूशन फैमिली में 22,900 से अधिक आईआरडीएआई प्रमाणित सलाहकार शामिल हैं, जिनमें स्टेट बैंक समूह के कर्मचारी और 12,000 से अधिक एजेंट्स शामिल हैं, जो देश के सुदूर क्षेत्रों में भी आसानी से बीमा उपलब्ध करवा सकते हैं।

डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के मोर्चे पर, एसबीआई के 22,000 से अधिक ब्रांच नेटवर्क, अन्य फाइनेंशियल और डिजिटल पार्टनर्स के साथ, हमारे पास भारत के हर कोने तक अपनी पहुंच रखने वाले मजबूत डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर्स मौजूद हैं। वर्तमान में 125़ शहरों और सेटेलाइट रिसोर्सेस के माध्यम से अन्य 350़ स्थानों पर उपस्थिति के साथ भारत भर में हमारी मौजूदगी है।

वर्तमान में हम तीन प्रमुख कस्टमर सेगमेंट मसलन – रिटेल सेगमेंट (व्यक्तिगत और परिवारों के लिए), कॉर्पोरेट सेगमेंट (बड़े आकार की कंपनियों के लिए) और एसएमई सेगमेंट में सर्विस दे रहे हैंय और किफायती दरों पर न्यू एज-प्रोसेस और सर्विसेस के साथ भारतीयों की भविष्य की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए हैं।

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस, 45 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर के साथ वित्तीय वर्ष 2019-20 में ग्रॉस रिटेन प्रीमियम के साथ बंद हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: