संवाद जन सरोकारों का....

ऐतिहासिक जीत जीना को समर्पित : कौशिक

खबर सुने

न्यूज डेस्क / सल्ट। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि सल्ट उप चुनाव में भाजपा ऐतेहासिक जीत की और अग्रसर है और यह जीत क्षेत्र के विकास के लिए समर्पित रहे स्व सुरेंद्र जीना के लिए श्रदांजलि होगी। उन्होंने कहा कि स्व जीना ऐसे व्यक्तित्व के धनी थे जिन्होंने आखिरी साँस तक क्षेत्र के विकास के लिए लड़ते रहे।

कौशिक ने कहा कि जीना की लोकप्रियता आज भी सल्ट की जनता के प्रत्येक दिलों में बसी है । सल्ट दौरे पर पहुचे कौशिक ने उनके साथ जुड़े सस्मरण साझा करते हुए कहा कि वह विकास कार्यों में कभी समझौता करने वालोंं में नहीं थे। सत्ता में रहकर भी विकास से संबंधित सवाल प्रखरता से उठाते थे। उन्होंने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री रहते हुए जब एक बार उन्होंने स्व जीना को पूछा तो उन्होंने विनम्रता से कहा कि भाई साहब मुझे रोकना मत मुझे जनता ने इसी आवाज़ के लिए सदन में भेजा है। वह मूल्यों की राजनीति करने वाले सच्चे सेवक थे। उनके कार्यकाल में क्षेत्र में अनगिनत विकास कार्य हुए।

कौशिक ने कहा कि सल्ट का चुनाव परिस्थिति जन्य है और किसी ने सपने में भी नहीं सोचा कि क्षेत्र में चुनाव के लिए 5 वर्ष से पहले जाना पड़ेगा। भाजपा ने विकास की उसी गति को निरंतर बढ़ाने के लिए उनके भाई को पार्टी प्रत्याशी बनाया है। कौशिक ने कहा कि सल्ट की जनता अपने बेटे को एक ऐतिहासिक जीत समर्पित करने जा रही है। स्व जीना ने जो सपने क्षेत्र के विकास के लिए देखें उसे पूरा करने का दायित्व अब महेश जीना और भाजपा का है।

प्रदेश अध्यक्ष ने वृहस्पतिवार को सल्ट विधानसभा उपचुनाव के दौरान शक्ति केन्द्रो प्रभारियों मंडल पालकों और चुनाव में तैनात पूर्णकालिकों सहित वरिष्ठ पदाधिकरियो के साथ मंत्रणा कर स्थिति का जायजा लिया। कौशिक ने अपने तूफानी दौरे में सल्ट के पाँचो मंडलों का भ्रमण कर चुनावी समीक्षा करते हुए प्रत्येक बूथ पर घर घर जाकर भाजपा के पक्ष में वोट प्रतिशत को बढ़ाने के साथ ही अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित कराने के लिए कहा।

कौशिक अपने उत्तरकाशी जिले के दो दिवसीय दौरे से सीधे देर रात्रि को सल्ट पहुँचे। यँहा उन्होंने पांचों मंडलो चित्रकूट, स्याल्दे ,मछोड, सल्ट, व मनीला में जाकर प्रत्येक मंडल के शक्ति केन्द्र के प्रभारियों , बूथ सयोजकों व शक्तिकेन्द्रों पर तैनात पूर्णकालिकों मंडल प्रभारियों के साथ बैठक कर आगामी 17 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए बूथ स्तर पर डोर टू डोर प्रचार कर भाजपा के पक्ष में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए कार्यकर्ताओं और अधिक सक्रिय रूप से लगने के लिए कहा।
बैठकों में सल्ट चुनाव प्रभारी प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के अलावा चित्रकूट मंडल में कैलाश शर्मा, स्याल्दे में डॉ धन सिंह रावत,मछोड में अजय भट्ट, सल्ट में यशपाल आर्य व मनीला मंडल में अजय टम्टा सहित संदर्भित मंडल के वहा तैनात पूर्णकालिक, मंडल पालक, मंडल प्रभारी व शक्ति केंद्रों के प्रभारी व मंडल अध्यक्ष उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: