Home अल्मोड़ा कम्युनिस्ट मार्क्सवादी पार्टी की ब्रांच कमेटी लम्बगांव की बैठक कामरेड चन्द्रमोहन रांगड़...

कम्युनिस्ट मार्क्सवादी पार्टी की ब्रांच कमेटी लम्बगांव की बैठक कामरेड चन्द्रमोहन रांगड़ की अध्यक्षता में सम्पन्न

स्थानीय संवाददाता/ अल्मोड़ा। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की ब्रांच कमेटी लम्बगांव की एक बैठक कामरेड चन्द्रमोहन रांगड़ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक ने ब्रांच की गतिविधियों को चाकचौबंद करने का फैसला लिया। तथा स्थानीय सवालों को लेकर किसान जनता को संगठित करते हुए, जनअभियान चलाने का निर्णय लिया। पार्टी ब्रांच ने, टिहरी बांध से प्रभावित परिवारों के लिए वर्ष 1998 की अद्यतन पुनर्वास नीति में 15 रूपये प्रतिमाह में बिजली देने के नीतिगत निर्णय पर, पिछले 23 वर्षों में अमल न किये जाने पर,भाजपा व कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया।

वहीं पार्टी ब्रांच ने डोबरा-चांठी पुल का उद्घाटन करने पर अपनी पीठ थपथपाने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार से सवाल किया कि डोबरा-चांठी पुल से लम्बगांव तक तंग व खस्ताहाल सड़क (जिस पर औसत से दोगुना समय लग रहा है), का निर्माण कौन करेगा। साथ ही यह सवाल भी उठाया कि नये पुल पर आवाजाही को नौ महीने हो गए हैं लेकिन लम्बगांव से जिला मुख्यालय के लिए कोई बस सेवा नहीं शुरू की गई है। बैठक ने मांग की कि वैक्सीनेशन नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्रों पर किया जाए।

बैठक ने कहा कि इन सवालों पर अभियान चलाते हुए, जनांदोलन विकसित करना जरूरी हो गया है। बैठक में जिला सचिव जगमोहन रांगड़, ब्रांच सचिव सुमेर सिंह रावत, देवेंद्र पोखरियाल, महिम किशोर, चन्द्रमोहन रांगड़ उपस्थित रहे।

बैठक में पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य भगवान सिंह राणा भी उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि प्रताप नगर विकास खण्ड के अनुतरित सवालों के समाधान के लिए पार्टी संगठन व जन संगठनों को नतीजा परक संघर्ष चलाने होंगे।
रिपोर्ट – दिनेश पांडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here