Home उत्तराखण्ड कांग्रेस पार्षदगणों ने महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में नगर निगम...

कांग्रेस पार्षदगणों ने महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में नगर निगम आयुक्त को विभिन्न समस्याओं पर दिया ज्ञापन

न्यूज डेस्क / देहरादून। देहरादून महानगर कांग्रेस पार्षदगणों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में नगर निगम आयुक्त से मुलाकात कर देहरादून महानगर की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए आम जनता को बुनियादी सुविधायें मुहैया कराने की मांग की है।

लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में नगर आयुक्त से मिले कांग्रेस पार्षदों के प्रतिनिधिमण्डल ने महानगर की बुनियादी सुविधाओं के सम्बन्ध में अवगत कराते हुए कहा कि नगर निगम क्षेत्र के अन्तर्गत विभिन्न वार्डों में एल.ई.डी. लाईट लगाने का कार्य 1 जनवरी से किया जाना था परन्तु माह के अन्त तक भी उक्त कार्य प्रारम्भ नहीं हो पाया है।

अतः महानगर के सभी वार्डों में आवश्कता के अनुसार एल.ई.डी. लाईट लगाने का कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जाय। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल में होटल, रेस्टोरेंट, जिम आदि व्यवसाय पूरी तरह से प्रभावित रहा है तथा होटल, रेस्टोरेंट, जिम व्यवसाय के लिए व्यवसायियों द्वारा अपने कर्मचारियों की तनख्वाह देने एवं बैंकों से लिए गये कर्ज की किष्ते जमा करने में भी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

कई लोग बेरोजगार हो गये जिससे वे अपने मकानों का टैक्स जमा करने मे भी असमर्थ रहे। यह कि हाउस टैक्स की समयावधि बड़ाई जाए तथा इस हेतु होटल व्यवसाय एवं हाउस टैक्स माॅफ किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि नगर निगम द्वारा गांधी पार्क एवं परेड ग्राउण्ड के मध्य बनी सड़क को बन्द किया जा रहा है जो कि जनहित में उचित नहीं ठहराया जा सकता है। अतः गांधी पार्क एवं परेड ग्राउण्ड के मध्य बनी सड़क को यथावत रखा जाय।

उन्होंने नगर आयुक्त से यह भी मांग की कि कोरोना महामारी के चलते गांधी पार्क को आम जनता के लिए बन्द कर दिया गया था तथा गांधी पार्क में लगे ओपन जिम को भी बन्द कर दिया गया था। चूंकि अब हर तरह के व्यवसायों से पाबंदिया हटाई जा चुकी हैं ऐसे में गांधी पार्क तथा ओपन जिम को आम जनता के लिए नियमित रूप से खोल दिया जाय तथा होटल व्यवसाय, नर्सिंंग होम, शिक्षण संस्थान सहित सामाजिक भवनों के शुल्क में जिस प्रकार की बढोत्तरी की गई है वह अत्यधिक से अत्यधिक है। इस वृद्धि से जनता आक्रोषित है तथा जनता के आक्रोश को देखते हुए इस पर भी पुर्नविचार किया जाना चाहिए।

कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी कहा कि नगर निगम क्षेत्र में स्मार्ट सिटी के नाम पर हो रहे निर्माण कार्यों से शहर की सडकें गड्डों मे बदल चुकी हैं जिनमें आये दिन दुर्घटनायें घटित हो रही हैं। अतः नगर निगम क्षेत्र की सडकों का शीघ्र पुर्ननिर्माण करवाया जाय। नगर निगम आयुक्त ने प्रतिनिधिमण्डल को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही नगर निगम क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित किया जायेगा।

प्रतिनिधिमण्डल में महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के अलावा नगर निगम पार्षद नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 विजेन्द्र पाल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं पार्षद नीनू सहगल, पार्षद सुमेन्द्र बोरा, अनूप कपूर, सुरेश कुमार, सागर लाम्बा, रमेश बुटोला, डाॅ0 विजेन्द्र पाल, अर्जुन सोनकर, सविता सोनकर, नीनू सहगल, हरिन्द्र सिंह बेदी, अमित कौशल, मीना बिष्ट, निखिल कुमार, कोमल बोरा, सुमित्रा ध्यानी, प्रवेश त्यागी, आशु रतूड़ी इलियास अंसारी, महेन्द्र सिंह रावत, हुकम सिंह गडिया, अमित भण्डारी, नीरज नेगी, सोम प्रकाश बाल्मीकि, रीता रानी, इत्तात खान, आयुष गुप्ता, मुक्कीम अहमद, रमेश कुमार, राजेश परमार, अर्चना कपूर, मामचन्द वर्मा, मनीष कुमार, हरिप्रसाद भट्ट, रोजीना, उषा मल्ला, मोहन गुरूंग, सचिन थापा आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here