संवाद जन सरोकारों का....

कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वाली आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को सम्मानित किया

खबर सुने

न्यूज डेस्क / ऋषिकेश। मानव अधिकार हमारी दुनिया चैरिटेबल ट्रस्ट” द्वारा ऋषिकेश के एक स्थानीय होटल में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने प्रतिभाग किया। अग्रवाल ने चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा समाज हित में किए जा रहे कार्य की सराहनीय की।

कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन की स्थिति में सराहनीय कार्य करने पर पांच आंगनवाड़ी कार्यकर्ती को भी सम्मानित किया साथ ही कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने वाली आठ बालिकाओं को पाच -पाच हजार रुपए एवं ट्रस्ट को एक लाख रुपये विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से देने की घोषणा की । उन्होंने कहा है कि जिस प्रकार से चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कोरोना काल में जरूरतमंदों की सेवा की गई वह स्वागत योग्य है। अग्रवाल ने कहा है कि ट्रस्ट ने गंगा स्वच्छता, गो सेवा आदि तमाम धार्मिक कार्यक्रमों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य में इस प्रकार के सामाजिक कार्य करने वाले संगठनों की आवश्यकता है ताकि समाज के उपेक्षित, वंचित, शोषित वर्ग को देश की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। अग्रवाल ने कहा है कि वार्षिक उत्सव किसी भी संगठन, ट्रस्ट के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होता है वर्ष भर की विभिन्न गतिविधियों का समावेश वार्षिक उत्सव के दिन होता है।

उन्होंने संगठन के कार्यों को अपनी शुभकामनाएं दी साथ ही संगठन में बड़ी संख्या में मातृशक्ति के जुड़े होने पर अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य का निर्माण महिलाओं के बलिदान और संघर्ष पर हुआ है और इस राज्य को विकसित करने में भी प्रदेश की महिलाएं अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

वार्षिक उत्सव के अवसर पर ट्रस्ट की अध्यक्ष अशरफी राणावत, अनीता तिवारी, गंगा जोशी, सरस्वती चौहान, सुशीला सिंह, राजेश्वरी लेखवार, सरोजनी नेगी, सुशीला बिष्ट, सावित्री नेगी, ललिता नेगी, गुड्डी जोशी, सरोज जोशी, नमिता जगवान, सुशीला बिष्ट आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विजय कुमार सिन्हा ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: