संवाद जन सरोकारों का....

कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए मोर्चे पर डटा ,स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन चमोली

खबर सुने

न्यूज डेस्क / चमोली। कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग एवं ज़िला प्रशासन चमोली पूरी सक्रियता के साथ दिन रात जुटा है।
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशो के क्रम में स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें गांव गांव जाकर कोरोना टेस्ट के लिए ग्रामीणों का सैंपल लेने में लगी है और जो लोग संक्रमित मिल रहे है उनको कोविड गाइड लाईन के अनुसार उपचार दिया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य टीमें गांव क्षेत्रों में बुखार एवं अन्य बीमारियों से पीडित लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर मौके पर ही उपचार मुहैया करा रही है।

गांव क्षेत्रों के भ्रमण के लिए प्रत्येक ब्लाक में स्वास्थ्य विभाग की दो मोबाइल टीम तथा एक सैंपलिंग टीम बनी हुई है और गांव भ्रमण के लिए रोस्टर के अतिरिक्त जहाॅ पर भी स्वास्थ्य संबधी समस्या मिल रही उसका निदान किया जा रहा है।

कोविड की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी ने सभी स्वास्थ्य टीमों को अधिक से अधिक गांवों में जाकर ग्रामीणों का सैंपल लेने तथा स्वास्थ्य संबधी दिक्कतों का मौके पर ही निदान करने के निर्देश दे रखे है। दिनांक 15 से 30 अप्रैल के बीच स्वास्थ्य टीमों ने ब्लाकों में 61 से अधिक गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों के सैंपल लिए।

जबकि 1 मई से अब तक स्वास्थ्य टीमें 79 गांवों में जाकर 9.5 हजार से अधिक ग्रामीणों का सैंपलिंग कर चुकी है और गांवों में सैंपल लेने का कार्य हर रोज जारी है। कोरोना मरीजों के उपचार हेतु अस्पतालों में कोई कमी न रहे इसको लेकर भी जिला प्रशासन सजग है और जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया प्रतिदिन कोविड कार्यो की स्वयं माॅनिटरिंग कर रही है।

कोविड एवं स्वास्थ्य संबधी किसी भी समस्या को दूर करने के लिए जिला कोविड कन्ट्रोल रूम चमोली के दूरभाष नंबर एयरटेल-9068187120, बीएसएनएल-7579004644, आईडिया-7055753124, वोडाफोन-7830839443 तथा कार्यालय के टोल फ्री दूरभाष नंबर 01372-251437 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: