Home अल्मोड़ा खुले दिल से आपका स्वागत करता है पहाड़-सौरभ शुक्ला

खुले दिल से आपका स्वागत करता है पहाड़-सौरभ शुक्ला

न्यूज डेस्क / देहरादून / अल्मोड़ा । बॉलीवुड अभिनेता व निर्देशक सौरभ शुक्ला अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग के लोकेशन तलाशने उत्तराखण्ड के अल्मोड़ा जनपद आये हुए हैं।

सौरभ शुक्ला कहते हैं कि उत्तराखंड के पहाड़ आपका हमेशा खुले दिल से स्वागत करते है। जब कभी भी समय मिलता है वह उत्तराखंड दर्शन के लिए चले आते हैं। इससे पहले भी कई बार वह दोस्तों और परिवार के साथ उत्तराखंड आ चुके हैं।

पहली बार अल्मोड़ा आए निर्देशक व अभिनेता सौरभ शुक्ला ने कहा कि प्रकृति ने पूरे उत्तराखंड पर भरपूर सौंदर्य लुटाया है। जिसके चलते पर्यटन की दृष्टि से उत्तराखंड विश्व प्रसिद्ध है। धार्मिक और पर्यटन के लिहाज से यहां कई ऐसे खूबसूरत स्थान हैं जहां प्रकृति के सभी नजारे देखने को मिलते हैं। मिलनसार लोगों का प्रेम अक्सर उन्हें यहां खींच लाता है।

सौरभ शुक्ला ने शनिवार को अल्मोड़ा के मल्ला महल और रानी महल का भी भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन इन भवनों का जीर्णोद्धार कर धरोहर और संस्कृति के संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं। इसके लिए स्थानीय प्रशासन बधाई के पात्र हैं। साथ ही धरोहर के संरक्षण और सौंदर्यकरण के लिए सौरभ शुक्ला ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से भी मुलाकात कर उन्हें कुछ सुझाव दिए।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि फिल्म शूटिंग के लिए उत्तराखंड नया हब बन रहा है। प्रदेश की लोकेशन में फिल्म निर्माताओं की बढ़ रही इस रुचि को प्रोत्साहित कर उत्तराखंड में शूटिंग को आसान बनाने पर लगातार काम किया जा रहा है। जिससे उत्तराखंड की लोकेशन में शूटिंग के लिए अनुकूल वातावरण उपलब्ध कराया जा सके। साथ ही प्राचीन भवनों का जीर्णोद्धार कर हम उन्हें पर्यटन के लिए खोलने का प्रयास कर रहे हैं।

जिस पर सभी जिलों में काम चल रहा है। जिससे उत्तराखंड पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ रोजगार के भी अवसर सृजित किए जा सकें। साथ ही देश-दुनिया के पर्यटकों को उत्तराखंड दर्शन का एक यादगार और सफल अनुभव हो।

जिलाधिकारी अल्मोड़ा नितिन भदोरिया ने कहा कि निर्देशक सौरभ शुक्ला पहली बार अल्मोड़ा आये तो उन्हें यहां की लोकेशन शूटिंग के लिए काफी अनुकूल लगी। सौरभ शुक्ला ने यहां के कई स्थानों को अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग के लिए चिन्हित भी किया। उन्होंने कहा हमें उम्मीद हैं कि आने वाले दिनों में बालीवुड के अन्य निर्देशक व अभिनेता भी अल्मोड़ा अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए आयेंगे। जिससे यहां के टूरिज्म को एक नई पहचान मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here