संवाद जन सरोकारों का....

जंगल में लगी आग को बुझाते हुए बुजुर्ग महिला लपटों से झुलसी,उपचार के दौरान तोड़ा दम

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। बुधवार को जंगल में लगी आग को बुझाते समय आग की लपटों से झुलस गई अधेड़ उम्र की महिला ने उपचार के दौरान श्रीनगर में दम तोड़ दिया। बृहस्पतिवार को गमगीन माहौल में उनकी अंतेष्टि की गई।

बुधवार दोपहर को ब्लाक मुख्यालय नारायणबगड़ के निकटवर्ती गांव पंती में ग्राम प्रधान रमेश गुसांई की माता बसंती देवी (65) पत्नी गोविन्द सिंह जंगल से सटे अपने खेत में खरपतवार के आडे जला रही थी,कि अचानक तेज हवा चलने से आडे की चिंगारी से जंगल में आग लग गई। और वे जंगल में लगी आग पर काबू पाने के प्रयास में स्वयं उसकी चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गई।

परिजन उन्हें तत्काल 108 से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाए । बताया गया कि वे अस्सी फीसदी झुलस गई थी। उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। उनके पुत्र रमेश गुसांई ने बताया कि श्रीनगर में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

ब्लाक प्रमुख यशपाल नेगी, प्रधान संघ के अध्यक्ष मौनू सती ,पूर्व प्रमुख अंशी नेगी, प्रधान महिपाल रावत, फतेसिंह, पुष्पा देवी, मृत्युंज्य परिहार आदि लोगों ने इस दर्दनाक हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए प्रशासन से शोकसंतप्त परिवार को राहत सहायता दिए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट -सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: