संवाद जन सरोकारों का....

जन अपेक्षाओ पर खरी उतरी त्रिवेंद्र सरकार: जोशी

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत की सरकार जन अपेक्षाओं पर खरी उतरी है और केन्द्र के साथ तालमेल के कारण विकास कार्य तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। आज भाजपा मुख्यालय में  जोशी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं रह गया है।

जोशी ने कहा त्रिवेंन्द्र सरकार जन अपेक्षाओं में पूरी तरह धरातल पर खरी उतरी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार ने अच्छा तालमेल बनाकर प्रदेश ने विकास के नये आयामों को छुवा है। जोशी ने कहा विपक्ष के पास आज कोई मुद्दा नहीं बचा है उनकी कोई नीति नहीं है उनका उत्तराखंड के प्रति कभी कोई विचार नहीं रहा है हर विषय पर राजनीति करना उनका आज स्वभाव बन गया है। जोशी ने कहा कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क परिवहन में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

जोशी ने कहा कि कांग्रेस के 2012 से 2017 के कार्यकाल को की अपेक्षा भाजपा सरकार में पीडब्ल्यूडी का बजट दोगुना हुआ है। हमको केंद्र सरकार द्वारा 600 करोड़ सीआरएफ निधि के माध्यम से भी प्राप्त हुआ है जिसमें से की 500 करोड़ आज तक खर्च हो चुका है।
जोशी ने कहा राज्य सरकार ने सड़कों के निर्माण एवं रखरखाव के लिए 16 सौ करोड़ के बजट का भी प्रावधान किया है जो कि एक ऐतिहासिक कार्य है।

जोशी ने कहा केंद्र सरकार के साथ मिलकर पीडब्ल्यूडी, रेलवे बहुत ही तीव्र गति से विकास के कार्य संपन्न हो रहे हैं। जोशी ने मीडिया के बंधुओं को भी इन विकास कार्यों को अपने माध्यम से जनमानस के बीच पहुंचाने का आह्वान किया। जोशी ने कहा हमारी राज्य सरकार ने 5500 सरकारी अध्यापकों की नियुक्ति की है और 3100 गेस्ट टीचरों की भी नियुक्ति की है।

जोशी ने प्रदेश सरकार की इच्छाशक्ति की तारीफ करते हुए कहा कि एनसीआरटी का सिलेबस हमने अपने प्रत्येक स्कूल में लागू करवाया है और 190 अटल आदर्श विद्यालय की प्रत्येक विकास खण्ड में स्थापना की गई है। जोशी ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रदेश सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किये है। कांग्रेस कार्यकाल 2017 में कुल 56 वेंटीलेटर थे जो अब 500 से भी अधिक हो गई है। करोना जैसी वैश्विक महामारी में भी हमने राज्य के जनमानस को ध्यान में रखते हुए उनको किसी भी तरह की परेशानियां नहीं आने दी। हमने वार्ड बॉय, नर्स की बहुत बड़े स्तर पर भर्ती की हैं। जोशी ने कहा कि 2022 में भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव मैदान में जायेगी।
जोशी ने कहा की आज हमारा संगठन बूथ लेवल से लेकर शीर्ष तक इतना मजबूत है की हमारे प्रशिक्षण शिविर से लेकर शक्ति केंद्रों में अपार नौजवान और मातृशक्ति ऊर्जा से सराबोर होकर सम्मिलित हुए। जोशी ने कहा सरकार और संगठन मिलकर केंद्र और राज्य की योजनाओं को समाज के अन्तिम छोर तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।

जोशी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस कई गुटों में बटी है का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का बागेश्वर से चलने वाला बयान चकराता में आकर धराशाई हो जाता है। यह आज कांग्रेस की स्थिति है।

जोशी जी ने कहा 2012 से 2017 तक कांग्रेस के दौर में अनगिनत भ्रष्टाचार हुए, अनुशासनहीनता का कांग्रेस की सरकार उदाहरण बन गई थी। इसके बिल्कुल विपरीत त्रिवेंद्र सरकार ने पहले दिन से ही कहा था भ्रष्टाचार और अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और हमारी दृष्टि केवल विकास कार्यों पर रही जिसका परिणाम सबके समक्ष स्पष्ट है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: