संवाद जन सरोकारों का....

पढ़िए – कैसे थराली विकास खण्ड का ऐसा स्कूल जो इन दिनों अपने कार्यों के लिए सूर्खियां बटोर रहा है

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड चमोली ।
थराली विकास खण्ड का राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सुनाँऊ इन दिनों विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य यशपाल सिंह बिष्ट के नेतृत्व में विद्यालय में किए गए रचनात्मक और सृजनात्मक कार्यों के लिए सूर्खियां बटोर रहा है ।

विद्यालय में कक्षा कक्ष से लेकर दीवारों पर वाल पेंटिंग, सुसज्जित फुलवरियां,बच्चों के लिए बैटमिंटन का कोर्ट, प्रयोगशाला में तमाम रचनाओं का सृजन, छात्रों के लिए प्रार्थना मंच,खेल मैदान पर टाइल्स की चमक यह सभी सृजनात्मकता के कार्य सरकारी और विभागीय बजट के भरोसे न रहकर यहां के शिक्षकों ने विद्यालय के चहुंमुंखी विकास के लिए आपसी सहभागिता से किए हैं।

इन कार्यों में जनप्रतिनिधियों और विद्यालय प्रबंधन समिति का भी विशेष सहयोग रहा है। विद्यालय की शिक्षिका चांदनी रोधियाल ने कहा कि हमारा प्रयास बच्चों को गुणात्मक शिक्षा के साथ साथ पाठ्य सहगामी क्रियाओं के माध्यम से बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है।

विद्यालय के प्रभारी प्रधनाचार्य यशपाल सिंह बिष्ट ने कहा कि विद्यालय में यदि ई-लर्निग पढाई के लिए प्रोजेक्टर, कंप्यूटर मिल जायें तो बच्चों को शिक्षक अधिगम में सुविधाएं होंगी।

उन्होंने कहा कि हम सीमित संसाधनों के बाबजूद विद्यार्थियों को अच्छे मार्क्स में उत्तीर्ण करा सकने में सफलता हासिल कर रहे हैं तो यह सभी शिक्षक शिक्षिकाओं का अथक परिश्रम के नतीजे हैं।

पिछले वर्ष विकास खंड स्तर पर बोर्ड परीक्षाओं में हमारा विद्यालय टॉपर रहा। बताया कि इसी वर्ष विद्यालय का छात्र आयुष पुरोहित नेशनल मैरिट कम स्कॉलरशिप ( राष्ट्रीय योग्यता छात्रवृत्ति)के लिए चुना गया है।

जिसके तहत छात्र को प्रति वर्ष 12 हजार रुपए की छात्रवृति मिलेगी। उन्होंने विद्यालय के लिए भरपूर सहयोग देने के लिए आजीविका मिशन के समंवयक शिशुपाल कोठियाल का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर मनोज पीटीए अध्यक्ष पुरोहित,राकेश देवराडी,बीडीसी मेंबर हरेंद्र सिंह बिष्ट,गोदावरी जोशी, सुनील कुमार स्नेही, एस एम सी अध्यक्ष गोपाल राम, बुद्धि राम रोधियाल, हरेंद्र आर्य आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: