संवाद जन सरोकारों का....

जानिए – राज्य में कोविड कर्फ्यू 22 जून तक बढ़ाया गया

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने कोविड कर्फ्यू आगामी 22 जून तक बढ़ा दिया गया है। वहीं राज्य के तीन जिलों के लोगों के लिए चारधाम यात्रा भी खोल दी गई है। इस दौरान मिठाई की दुकानें सप्ताह में पांच दिन खुलेंगी अन्य दुकानें तीन दिन खोली जाएंगी। अब राजधानी देहरादून में विक्रम, टैम्पों और सिटी बसें भी संचालित हो सकेंगी।

वहीं शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ाकर 50 कर दी गई है। इसके साथ ही अब चारधाम यात्रा को राज्य के तीन जिलों के खोल दिया गया है। यात्रा चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले के लोगों के लिए खोल दी गई है। लेकिन चारधाम यात्रा के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी।
यह जानकारी शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने दी है।

सिनेमा हॉल, शॉपिंग माल, जिम, खेल, स्टेडियम, खेल मैदान, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर,ऑडिटोरियम व बार अभी बंद ही रहेंगे। कोविड कर्फ्यू के दौरान अंतरराज्यीय सार्वजनिक वाहनों का संचालन अब 100 प्रतिशत सवारी के साथ हो सकेगा।

पर्वतीय जिलों में जाने के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगा। राज्य के बाहर से उत्तराखंड आने वाले के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी है। गढ़वाल और कुमाऊं के बीच यात्रा के लिए आरटीपीसीआर की जरूरत नहीं, ऑनलाइन पंजीकरण जरूरी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: