Home अल्मोड़ा जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने पर्यटन विभाग द्वारा प्रस्तावित आर्ट गैलरी का...

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने पर्यटन विभाग द्वारा प्रस्तावित आर्ट गैलरी का किया निरीक्षण

न्यूज डेस्क / अल्मोड़ा। जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज उदय शंकर नाट्य अकादमी में पर्यटन विभाग द्वारा प्रस्तावित आर्ट गैलरी का निरीक्षण किया।

अल्मोड़ा के इस आर्ट गैलरी में उन कई प्रसिद्ध पेंटरों की पेटिंग स्थापित की जायेगी जो उनके द्वारा अल्मोड़ा महोत्सव के दौरान बनायी गयी थी। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कहा कि यहा पर आर्ट गैलरी बन जाने से पर्यटकों को यहा की संस्कृति के बारे में पेटिंग के माध्यम से विस्तृत जानकारी मिल सकेगी साथ ही इस व्यवसाय से जुड़े लोगो को रोजगार के अवसर भी मिल सकेंगे। उन्होंने जिला पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिये कि उचित स्थान का चयन कर वहा पर वाॅल पेटिंग लगायी जाय।

बताते चलें कि वर्तमान में इस आर्ट गैलरी में अभी कुल 14 वाॅल पेटिंग स्थापित की गयी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में प्रसिद्ध पेंटरों को बुलाकर उनके द्वारा बनायी जाने वाली पेटिंग को यहाॅ पर स्थापित किया जायेगा।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि आर्ट गैलरी में जो भी अवशेष कार्य रह गये है उन्हें तय समय के अन्तर्गत पूर्ण कर लिया जाय। उन्होंने क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी को निर्देश दिये कि यहाॅ पर स्थायी स्वच्छक की नियुक्ति की जाय ताकि यहाॅ पर सुचारू रूप से सफाई का प्रबन्धन हो सके। उन्होंने निर्देश दिये कि यहाॅ पर जो भी कार्य किये जाने है उसके लिए आंगणन तैयार करते हुए शासन को प्रेषित किया जाय ताकि किये जाने वाले कार्यों के लिए धनराशि उपलब्ध हो सके।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने आर्ट गैलरी में किये गये कार्यों पर संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के दौरान जिला पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे, क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी चन्द्र सिंह चौहान, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग नितिन पाण्डे, युसूफ तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट.. दिनेश पाण्डे