Home उत्तराखण्ड जिला मुख्यालय गोपेश्वर में दुकाने खुलवाने को दुकानदारों किया प्रदर्शन

जिला मुख्यालय गोपेश्वर में दुकाने खुलवाने को दुकानदारों किया प्रदर्शन

स्थानीय संपादक / गोपेश्वर,चमोली। गोपेश्वर जिला मुख्यालय के व्यापारियों ने कोविड कर्फ्यू में एक माह से अधिक समय से बंद पडी दुकानों को खुलवाने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान व्यापारियों ने अपनी मांग को लेकर थाली व ताली बजा कर विरोध भी प्रदर्शन किया।

शुक्रवार को जिला मुख्यालय गोपेश्वर के व्यापार संघ अध्यक्ष अंकोला पुरोहित के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने कहा कि एक जून से सभी व्यापारी बाजार खुलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन सरकार द्वारा उनको कोई राहत नहीं दी गई दुकान व शोरूम न खुलने से व्यापार ठप है। व्यापारियों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि इसके बावजूद व्यापारियों को बैंक की किस्त, दुकान का किराया व बिजली का बिल देना पड रहा है।

इसके बाद भी सरकार ने पुनः लाकडाउन किया तो व्यापारियों ने उसका भी स्वागत किया। गौरतलब है कि राज्य में लगातार बढते कोरोना कर्फ्यू के चलते व्यवसायियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस कारण दुकानदार हताश और मायूस है कि उन्हें लॉकडाउन के अवधि में भी दुकानों के किराए,बैंकों की किस्तें और तमाम तरह के देय टैक्स भी यथावत देने पड़ रहे हैं।

इस बात से नाराज दुकानदारों ने अपना विरोध दर्ज कर सरकार से दुकानों को खोलनी की अपील की। जिला मुख्यालय गोपेश्वर के व्यापार संघ अध्यक्ष अंकोला पुरोहित का कहना है कि जब अब परिस्थितिया धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। ऐसी स्थिति में व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुलवा कर सरकार द्वारा छोटे व मध्यम कारोबारियों को राहत प्रदान की जानी चाहिए।
रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here