संवाद जन सरोकारों का....

जोशीमठ आपदा में लापता युवक का शव मिलने से परिवार में शोक की लहर

खबर सुने

स्थानीय संपादक/ नारायणबगड़ चमोली।
जोशीमठ के तपोवन एवं रैणी गांव में सात फरवरी को ग्लेशियर टूट जाने के बाद आई आपदा में नारायणबगड़ विकास खंड के रतनी गांव निवासी हरपाल सिंह लापता हो गए थे।

हरपाल सिंह का फ़ाइल फ़ोटो

शासन-प्रशासन के द्वारा आपदा स्थल पर लगातार लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है। रविवार को खोजबीन करने के दौरान नारायणबगड़ के रतनी गांव निवासी हरपाल सिंह(33 वर्ष) पुत्र बलवंत सिंह का शव मिला। खबर मिलते ही घर पर उनके बुजुर्ग माता पिता एवं पत्नी रो-रो कर गहरे सदमे में हैं।

जब से उन्हें अपने पुत्र के लापता होने की खबर मिली थी,तब से ही पूरा परिवार बेहाल था। लेकिन मन ही मन में विश्वास भी था कि उनका बेटा जरूर लौटेगा किंतु पुत्र की मृत्यु की खबर से वो विश्वास टूट गया है। बार बार बुजुर्ग माता-पिता अपने पुत्र की ही राह देख रहे थे।

हरपालसिंह की मृत्यु की खबर को सुनते ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है। ग्रामीण एवं परिजनों द्वारा पीड़ित परिवार को सांत्वना दी जा रही है।बताया जा रहा है कि जोशीमठ के तपोवन में आई आपदा में प्राण गवां चुके रतनी निवासी हरपाल सिंह बहुत ही मिलनसार एवं हँसमुख स्वभाव का व्यक्ति था। जब भी गांव आता था तो सभी लोगों से मिलता था।

ब्लॉक प्रमुख यशपालसिंह नेगी, भाजपा जिला मंत्री दलीपसिंह नेगी,समाजसेवी हरपालसिंह नेगीव्यापार संघ अध्यक्ष जयवीर कंडारी,दिनेश नेगी,ग्राम प्रधान पुष्पा नेगी ने शोक संपत परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: