संवाद जन सरोकारों का....

टिहरी झील महोत्सव निर्धारित तिथि पर ही होगा- डीएम

खबर सुने

न्यूज डेस्क / टिहरी। टिहरी की डीएम इवा श्रीवास्तव ने कहा की आगामी 16 और 17 फरवरी को होने वाला टिहरी झील महोत्सव निर्धारित तिथि पर ही करवाया जायेगा। महोत्वस के निर्धारित तिथि पर होने से देश-विदेश के पर्यटकों में यह संदेश देने का काम किया जायेगा कि टिहरी जनपद पर्यटकों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। टिहरी झील में सभी पर्यटन गतिविधियां यथावत जारी हैं। महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को स्थगित किया गया है।

डीएम ने बताया कि जोशीमठ के रैणी क्षेत्र में आई आपदा के बाद देश-विदेश के पर्यटकों में यह संदेश जा रहा है कि उत्तराखंड में पर्यटकों के लिए सुरक्षित नहीं है। जबकि ऐसा नहीं है कि जोशीमठ का एक हिस्सा आपदा से प्रभावित है। उत्तराखंड के अन्य हिस्से पूरी तरह से पर्यटकों के लिए सुरक्षित हैं।

टिहरी के धनोल्टी, काणाताल सहित टिहरी झील जैसे पर्यटन स्थल पर देश-विदेश से आने वाले लोगों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित हैं। टिहरी झील महोत्सव को निर्धारित वसंत पंचमी के पर्व पर करवाकर देश-विदेश के पर्यटकों को संदेश देकर अपील की जायेगी, कि टिहरी के पर्यटन स्थल पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

यहां पर आकर पर्यटन का आनंद बारहों महीनों लिया जा सकता है। इसके साथ ही कहा कि महोत्सव में साहसिक और जलक्रीड़ा गतिविधियों के लिए सेना की टीमें भी पहुंच चुकी हैं। महोत्सव में बाहर से आने वाले लोगों ने तिवाड़ गांव में बुकिंगें भी करवाई हैं। इसलिए वसंत पंचमी को यह मेला पर्यटकों को संदेश देकर यहां आकर्षित करने का काम करेगा। महोत्सव में भजन संध्या के साथ आपदा में हताहत हुये लोगों की याद में श्रद्धांजलि कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: