संवाद जन सरोकारों का....

‘‘ड्राइव 2.0 सबज़ीरो उत्तराखण्ड’’कार रैली का समापन

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद ने एक्सट्रम स्पोर्ट्स  ऑर्गनाइजेशन (एक्सएसओ) के सहयोग से ‘‘ड्राइव 2.0 सबज़ीरो उत्तराखण्ड’’ विषय पर आधारित कार रैली का आयोजन किया गया, जिसका समापन बुधवार को हो गया है।

इस अभियान की शुरूआत दिल्ली से 14 फरवरी को फ्लैग ऑफ से हुई थी, जो 15 फरवरी को ऋषिकेश पहुंची। दस दिवसीय अभियान के दौरान इस कार रैली ने ऋषिकेश, गुप्तकाशी, कौसानी, मुनस्यारी, बिनसर और कॉर्बेट नेशनल रिजर्व का दौरा किया।

इस अभियान के बारे में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा, “उत्तराखंड राज्य साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए गति प्राप्त कर रहा है। रोमांच से भरे साहसिक गतिविधियों से उत्साही लोगों के लिए उत्तराखंड आदर्श स्थलों में से एक है। कार रैली को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए मैं कार रैली के 15 सदस्यीय टीम को बधाई देता हूं।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि हम राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन किए जाऐंगे। जिससे प्रदेश में रोजगार के अवसर पैदा होने के साथ राज्य के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

इस अभियान के बारे में अधिक जानकारी देते हुए, राज कपूर, सह-संस्थापक, एक्सट्रम स्पोर्ट्स ऑर्गनाइजेशन (एक्सएसओ) ने कहा “उत्तराखंड का दौरा करना हम सभी के लिए एक यादगार अनुभव रहा। हमारे द्वारा चुने गए स्थानों ने हमें उत्तराखंड की सुंदरता, बर्फ से ढके पवर्त, पहाड़ों व राज्य की संस्कृति, पारंपरिक वेशभूषा को देखने का मौका दिया।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की पारंपरिक स्वादिष्ट व्यंजनों के स्वाद ने हमारी पूरी टीम का दिल जीत लिया है। हमारी यात्रा सुरक्षित थी और हम सभी ने यहाँ अपनी यात्रा का आनंद लिया जो जीवन भर हमें याद रहेगा। उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से उत्तराखंड में फिर से आने और निकट भविष्य में कुछ अन्य स्थानों की यात्रा करने की योजना बनाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: