खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि कार्यकर्त्ताओं को विपक्ष के भ्रामक दुष्प्रचार को नजरंदाज कर सेवा कार्यो को और अधिक तेजी से बढ़ाने की जरुरत है। उधमसिंहनगर, चम्पावत, नैनीताल और बागेश्वर्, के सभी पदाधिकारियों विधायको और जिलाध्यक्षों के साथ अलग अलग वर्चुअल बैठक में उन्होंने कहा कि परिस्थियाँ प्रतिकूल है और हमें उनको अनुकूल बनाना है।

कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद सरकार 30 मई को 7 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने जारही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशानुसार यह दिन पूर्ण रूप से को ग्रामीण क्षेत्रो में सेवा के लिए समर्पित रहेगा। सभी जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी किसी न किसी गाँव मे जाकर सेवा कार्यों में हिस्सा लेंगे।

भाजपा अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि कार्यकर्ता कोविड की गाइडलाइन्स के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क,सेनिटाइजर,राशन किट, भोजन पैकेट आदि का वितरण स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाकर बाँट रहे हैं । यह सराहनीय है। साथ ही जरुरतमन्दो को राशन किट,पक्का भोजन,अस्पताल पहुचाने जैसे कार्य भी हो रहे हैं। लेकिन इसके साथ सरकार के द्वारा जो मदद की जा रही है उनसे भी लोगो को अवगत कराना होगा।

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में गरीब परिवारो को निशुल्क राशन और पीले कार्ड पर भी बढ़ा हुआ राशन दिया जा रहा है। कहीं बिलम्ब की स्थिति में समय पर राशन वितरण के लिए अधिकारियो से संवाद जैसे कार्य जरुरी है। वहीं कोरोना में अनाथ हुए बच्चो के लिए भी सरकार ने निर्णय लिया है। भाजयुमो को 2 हजार यूनिट ब्लड का टारगेट दिया गया है और उनको भी सहयोग करना है। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराना है और यह सामूहिक प्रयास से सम्भव है।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय ने कहा कि सेवा ही संगठन के पार्ट 2 में इस लहर के बारे में और समस्याओं के बारे में पूर्व से जानकारी न होने के बावजूद जिस तरह से कार्य किया है वह प्रसंशनीय है। उन्होंने कहा कि संगठन और सरकार ने जिस तरह सेवा के विभिन्न कार्यों रक्तदान शिविर लगाने, वैक्सीनेशन कराने, मास्क बंटवाने , जरूरत मंद लोगो को भोजन पैकेट राशन किट देने आदि विभिन्न कार्य किए गए तथा सरकार के द्वारा किए जारहे कार्यों को कार्यकर्ता जनता के बीच तक लेजाने का कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने जिलाध्यक्षों से सेवा के कार्यों का संकलन कर प्रदेश को भेजने के लिए कहा है जिससे भविष्य में इन कार्यों से लोग प्रेरणा ले सकें। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से समाज के बीच में रहकर लगातार कोरोना ग्रस्त लोगों व प्रभावितों की चिंता करते रहने के लिए कहा जिससे उनकी समस्याओं का समाधान हो सके । उन्होंने कहा कि जिसप्रकार से हम संगठन को मजबूत करने के बारे चिंता करते हैं उसी प्रकार से मेरा बूथ कोरोना मुक्त हो चिंता सभी कार्यकर्ताओं को करनी है।

यह तभी संभव है जब हम बूथ स्तर तक व्हाट्सएप ग्रुप बनाये जिससे बूथ स्तर पर भी कोरोना से संबंधित समस्याओं की जानकारी मिलते ही उन समस्याओं का समाधान किया जा सके, अलग अलग सम्पन्न इन बैठकों में प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र भंडारी, कुलदीप कुमार, सुरेश भट्ट समन्धित जिले के जिलाध्यक्षों सहित विधायक व जिला पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Previous articleसत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा कोरोना वॉरियर्स बांटे कोविड बचाव किट
Next articleमुख्यमंत्री तीरथ ने श्रीनगर में स्थापित 30 आई.सी.यू बेड का वर्चुअल माध्यम से किया लोकार्पण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here