संवाद जन सरोकारों का....

नग्नता, अश्लीलता को बढ़ावा दे रहा है इंटरनेट व सोशल मीडिया प्लेटफार्म – जितेन्द्र सनातनी

खबर सुने

जन संवाद (बात जन मन की)- आज के डिजिटल दौर में कई काम इंटरनेट के माध्यम से ही पूरे हो जाते है। इस पर सबसे बड़ा सर दर्द बनते है इंटरनेट पर चलने वाले विज्ञापन । आप चाहें जो खोल लें इंटेरनेट पर हर जगह एड आ जाते हैं और एड के माध्यम से अश्लीलता वाले वीडियो आपको जबर्दस्ती देखने ही पढ़ेंगे।

ऐसे माहौल में आजकल छोटे छोटे बच्चे भी ऑनलाईन पढ़ाई कर रहे हैं और वो खूब इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं जाने अनजाने में 8 साल 10 साल के बच्चों को एड के रूप में अश्लील वीडियो परोसे जाते हैं और वो देखते हैं स्किप करने का भी ऑप्शन नही आता है।

हम इन छोटे नोनिहालों को क्या शिक्षा देने की कोशिश कर रहे हैं क्या यह सब देखने से आपको लगता है कि देश की नींव मजबूत होगी मुझे ऐसा नही लगता है।

मुझे लगता है कि एक बेहतर देश की नींव एक बेहतर युवा ही रख सकता है जब तक अपनी संस्कृति को बचपन मे नही जान पाओगे तब तक किसी भी देश राज्य का विकास नही हो सकता। अच्छी शिक्षा सभी का अधिकार है पर उसके बदले इतनी ज्यादा मात्रा में यह अश्लील वीडियो गंदी भाषा वाले वीडियो व पूरी तरह से नग्नता परोसना समझदारी का परिचय नही है वो भी उस समय जब छोटे छोटे बच्चे ऑनलाईन पढ़ाई कर रहे हों।

इस सबको रोकने के लिए सरकार व सम्वन्धित मंत्रालय जरूर कदम उठाए ओर आज के युग के युवाओं को होते पतन के लिए जरूर रोके नियम कठिन होंगे और ऐसे लोगों पर कार्यवाही होगी तो जरूर यह सब रुक सकता है।

बहुत बड़ी समस्या के रूप में यह सब चल रहा है और हमारा सेंसर बोर्ड शांत बैठा है, जो भी ब्रॉडकास्ट हो रहा है उस सबकी जिम्मेदारी सेंसर बोर्ड की होनी चाहिए, सम्बंधित मंत्रालय इस ओर ध्यान दे हम ऐसी दुर्गति देश के भविष्य की नही होने देंगे।

यह आवाज हम लगातार उठाते रहेंगे हमारा संगठन इस पर लगातार अपनी आवाज उठाता रहेगा, मेरी मांग है कि इस तरीके की गंदी व अश्लील वीडियो तुरंत सभी इंटरनेट के प्लेटफार्म से हटाई जाएं व उसके बाद भी ऐसी कोई वीडियो अपलोड करता है तो उसके खिलाफ तुरंत कानूनी कार्यवाही की जाए और देश के नोजवानो को इसकी जद से छुटकारा दिया जाए।

आज के समय मे सभी काम ऑनलाइन हो रहे हैं फिर चाहे कुछ खरीदना हो या पढ़ाई करनी हो या फिर कोई बच्चा बड़ा कोई गेम ही क्यं न खेल रहा हौ हर जगह है 30 सेकंड के 1 मिनट के वीडियो आपको देखने को मिल जाएंगे जिसमे नग्नता व अश्लीलता भरी हुई है, आज के समय में अगर देखा जाए तो परिवार के साथ बैठकर कोई वीडियो नही देख सकते इस पर रोक लगना बेहद जरूरी है।

मैं उसके लिए लगातार ट्वीट कर रहा हूँ और मीडिया के माध्यम से अपनी आवाज यु ही उठाता रहूंगा।

जितेन्द्र सनातनी
राष्ट्रीय महासचिव – राष्ट्रीय युवा क्रांति मोर्चा
सम्पर्क- 7055265331

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: