संवाद जन सरोकारों का....

नारायणबगड कोविड गाइडलाइन पालन ना करने पर, पुलिस ने चलाया जागरूकता व चालान अभियान

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड चमोली । नारायणबगड एसबीआई में बन रही रोज रोज की सोशल डिस्टेंसिंग की अव्यवस्थाएं और मास्क की अनिवार्यता का पालन न करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा जागरूकता और चालान अभियान चलाकर उलंघन करने वालों का चालान काटे गये।

दोपहर दो बजे बाद लॉकडाउन की सूचना के बाद से बैंकों में भी सुबह से उपभोक्ताओं की भीड़ और लंबी लाइनों का लगना स्वावाभिक हो गया है।चमोली में एसबीआई की रोजना की लचर कार्य प्रणाली पहले ही विख्यात और कुख्यात है। लोग सामान्य दिनों में भी एसबीआई वालों से परेशान रहते थे तो अब सोशल डिस्टेंसिंग का खौफ भी लोगों को सड़क पर लाइनें लगाने पर डरा रही हैं।बृहस्पतिवार को नारायणबगड एसबीआई में भी रोजना की तरह लोगों की सड़क तक लंबी कतार लगी रही।

जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गयी। पुलिस चौकी इंचार्ज विनोद चौरसिया के नेतृत्व में चलाये जा रहे सघन अभियान के तहत बैंक के बाहर लगी भीड़ और बिना मास्क लगाये घूम रहे 10 लोगों के आपदा अधिनियम एक्ट के तहत चालान किए गए तो वही मोटर वाहन एक्ट में भी चालान किए गए। इस सप्ताहांत पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने तथा मास्क न पहनने पर 35 लोगों के चालान काटकर 6 हजार रुपए के अर्थदंड वसूला जबकि मोटर वाहन एक्ट में आठ चालान कर 4 हजार रुपए का अर्थदंड वसूला है।

मौके पर पुलिस ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की अनिवार्यता की अपील भी की।तो वहीं एसबीआई के उपभोक्ताओं का कहना था कि बैंक में आये दिन सरवर नहीं होने के कारण रोज उन्हें एक दिक्कतें हो रही है। बैंक कर्मचारियों का व्यवहार भी ठीक नहीं रहता है,और उन्हें बैंक के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है जिस कारण लोगों को सडक पर लंबी लाइन लगानी पड रही है जहां पुलिस के चालान का भय बना रहता है,कहा कि जेब में पैसा नहीं होने की दशा में लोगों को चालान भुगतने में भी दिक्कत होती है।

चौकी प्रभारी विनोद चौरसिया ने कहा कि देश में बढते कोराना संक्रमण और सरकार के गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए वे तत्पर हैं और सघन गस्त कर अभियान चलाये जा रहे हैं। जिसके तहत लोगों को जागरूक करने के साथ ही बार बार हिदायतें देने के बाबजूद सरकार के दिशानिर्देशों का उलंघन करने वाले लोगों का चालान भी किए जा रहे हैं,कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण की चपेट से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जायेंगे।
रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: