संवाद जन सरोकारों का....

नारायणबगड में यूथ फाउंडेशन के आयोजित शिविर में युवाओं को सेना में भर्ती पूर्व प्रशिक्षण के लिए चयनित किया गया

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड। जीआईसी नारायणबगड के खेल मैदान में यूथ फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित शिविर में युवाओं को सेना में भर्ती पूर्व प्रशिक्षण के लिए चयनित किया गया।

शनिवार को विकास खंड नारायणबगड के युवाओं के लिए सेना में भर्ती पूर्व प्रशिक्षण के लिए यूथ फाउंडेशन ने कैम्प लगाया।कैम्प में कुल 200 युवाओं ने प्रतिभाग किया। फाउंडेशन के कैम्प प्रभारी सुबेदार मेजर ऑनरेरी कैप्टन यशवंत सिंह रावत की देख रेख में युवाओं का सेना के मानकों के अनुसार विभिन्न नाप-जोख व शारीरिक जांच की गई।जिसमें कुल 33 युवाओं को प्रशिक्षण के लिए चयनित किया गया।

यशवंत सिंह रावत ने बताया कि इन दिनों जनपद चमोली के सभी विकास खंडों में प्रशिक्षण कैम्प लगाए जा रहे हैं।जिसमें युवा बडी संख्या में भाग ले रहे हैं।

इस दौरान देवाल ब्लॉक के ओडर गांव के यशवंत सिंह गडिया भी उपस्थित थे। जिसने 2018-19 में यूथ फाउंडेशन के कैम्प में प्रशिक्षण प्राप्त कर 2019 में ही 6गढवाल रायफल में भर्ती होकर देश सेवा करने का गौरव हासिल किया है। इस उपलब्धि के लिए उन्होंने यूथ फाउंडेशन और कर्नल कोठियाल का धन्यवाद किया।

कैम्प में प्रशिक्षण के लिए अनफिट युवाओं को कमियों को सुधारने के लिए प्रशिक्षकों ने विभिन्न टिप्स दिए।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख यशपाल सिंह नेगी, भाजपा जिला मंत्री दलीप सिंह नेगी,प्रशिक्षक हवलदार प्रदीप सिंह रावत, मुकेश नेगी, योगंबर सिंह रावत,फाउंडेशन के ब्लाक समंवयक अनिल उनियाल,सोनू बिष्ट,डॉक्टर हरपाल सिंह नेगी,जेष्ठ उप प्रमुख कुशलानंद सती व नरेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।
रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: