संवाद जन सरोकारों का....

नारायणबगड़ डुंग्री गांव के मनीष सात समुद्र पार से, गांव को भेज रहे है मदद

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली । गांव और देश से दूर सात समुंदर पार रहकर डुंग्री गांव के मनीष भण्डारी ने गांव वासियों की मदद के लिए सैनिटाइजर और मास्क भेजे हैं।

मनीष भण्डारी सात समुद्र पार से गांव को मदद भेजने वाले

कोरोना महामारी पूरे विश्व के साथ साथ भारत में भी देश के अंतिम गावों में अपने पैर पसार चुका है। ऐसे में सभी को अपनों की चिंता सताने लगी है। जहाँ इस महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है और हर कोई अपनों की मदद के लिए हाथ बंटा रहे हैं।

तो वही नारायणबगड़ विकास खंड के डुंग्री-पैतोली निवासी मनीष भण्डारी ने भी अपनों की फिक्र करते हुए विदेश में रहते हुए अपने गांव के लिए सैनिटाइजर, मास्क आदि भजे हैं। जिन्हे उनके पिता महावीर सिंह भण्डारी और उनके सहयोगी टोली बनाकर ग्राम पंचायत में घर-घर जाकर लोगों को बांट रहे है।

बताते चलें कि अभी डुंग्री ग्राम पंचायत में 50 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित है। इसी तरह पैतोली में भी कुछ लोग कोरोना संक्रमित है जिन्हे प्रशासन ने होम आइसोलेशन में रखा हुआ है तथा डुंग्री गांव को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील किया हुआ है।

मनीष भण्डारी के पिता एक ग्राम प्रहरी के रूप में काम करते हैं। मनीष दक्षिण कोरिया में होटल में नौकरी करते है, उनके इस जज्बे को गांव वासी खूब सराह रहे हैं।

मनीष ने दक्षिण कोरिया से फोन पर कहा कि अगर उनके गांव में कोरोना का संकट अधिक गहराता है और लोगों को किसी भी तरह की मदद करने की जरुरत होती है तो वे इसके लिए भी तैयार रहेंगे। कहा कि वे जिन अपने गांव वासियों के बीच पले बढे है। इस संकट की घडी में उन लोगों की बहुत याद आ रही है। वहीं उनके पिता महावीर सिंह भण्डारी ने कहा कि उन्हें अपने लाडले पर गर्व है।

जिसने अपने गांववासियों की मदद के लिए दूर समुंदर पार से मदद करने के लिए उनको फोन कर कहा कि पिताजी मैं देहरादून से गांव के लिए सैनिटाइजर, मास्क आदि भिजवा रहा हूँ और आप गांववासियों को घर-घर जाकर जरूर बांट दीजिएगा। सचमुच में आज ऐसे कोरोना काल के संकट के दौर में सरकार पर ही निर्भर रहना कहीं से भी ठीक नहीं। हर किसी को इसी तरह समाज की मदद करने की आवश्यकता है।

इस समय हमें सरकारों पर दोषारोपण करने से बचना चाहिए और अपनी नैतिक जिम्मदारियों को भी निभाकर देश का सहयोग करना चाहिए। बता दें कि ग्राम पंचायत डुंग्री में 407 परिवार रहते है, जिनकी कुल जनसंख्या1557 है। मनीष के पिताजी के साथ जयवीर सिंह गुँसाई , दिनेश गुँसाई , देवेन्द्र गुँसाई ,भरत गुँसाई , मनोज गुँसाई ,मुकेश लाल,हरी गुँसाई आदि ग्रामीण घर घर जाकर ग्राम पंचायत वासियों को भारी बारिश में भी सैनिटाइजर और भास्क बांट रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: