खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी के दिशानिर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ में न्यूमोकोकल कॉन्जुगेट वैक्सीन का शुभारंभ किया गया।
सरकार की ओर से कोरोना की तीसरी लहर की संभावना की आशंकाओं को मध्यनजर रखते हुए एक साल से कम आयुवर्ग के शिशुओं को न्यूमोकोकल कॉन्जुगेट वैक्सीन लॉन्च की गई है। न्यूमोकोकल बीमारी से 05 वर्ष से कम आयु के बच्चों को और विशेषकर 02 वर्ष से कम आयु के बच्चों को अधिक खतरा होता है।

बुधवार को यहां पीएचसी में ब्लॉक प्रमुख यशपालसिंह नेगी की उपस्थिति में विधिवत उद्घाटन करते हुए पहले शिशु को न्यूमोकोकल कॉन्जुगेट वैक्सीन की डोज दी गई। बताते चलें कि यह वैक्सीन शिशुओं को न्यूमोनिया एवं उसकी वजह से होने वाली घातक बिमारियों से बचायेगा,साथ ही यह वैक्सीन शिशुओं को तीन चरणों में लगाई जायेगी जिसके तहत पहली डोज के बाद क्रमशः 14वें हफ्ते व 9 वें माह के अंतराल की अवधि में लगनी है।

शिशुओं की सुरक्षा के लिए लगाई जाने की इस वैक्सीन के लॉन्च होने पर क्षेत्र के अविभावकों ने खुशी व्यक्त की है। इस अवसर पर पीएचसी के प्रभारी डॉक्टर नवीन चंद्र डिमरी, डॉक्टर श्रेय कुमार, फार्मेसिस्ट जगजीत सिंह नेगी,एएनएम शशि सुमन सजवाण,रमोती देवी,आशा कार्यकर्ती आशादेवी आदि मौजूद थे।

Previous articleपेबैक इंडिया का कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में यूवीकैन फाउंडेशन के मिशन 1000 बेड ड्राइव को समर्थन
Next articleउत्तराखंड के एन.टी.एस.ई. (चरण-1) में आकाश इंस्टीट्यूट के 7 अन्य छात्रों ने रैंक 3 प्राप्त किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here