संवाद जन सरोकारों का....

नारायणबगड़-बगोली में भारी वर्षा से कर्णप्रयाग-ग्वालदम राजमार्ग अवरुद्ध,स्थानीय प्रशासन व पुलिस द्वारा रेस्क्यू कार्य जारी

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। पहाड़ो में शुक्रवार को पूरे दिन बारिश के चलते नारायणबगड़-बगोली के बीच कई स्थानों पर कर्णप्रयाग-ग्वालदम राजमार्ग के अवरुद्ध हो जाने के कारण लंबी दूरी के यात्री यहां फंस गए। जिन्हें स्थानीय प्रशासन व पुलिस के द्वारा रात्रि में रेस्क्यू कर नलगांव व नारायणबगड़ लाया गया,और उनके ठहरने तथा खाने की व्यवस्था की गई।

तहसीलदार सुरेन्द्र सिंह देव एवं एस.आई.विनोद चौरसिया ने बताया कि शुक्रवार को भारी बारिश के कारण सडक मार्ग के बंद हो जाने से 40 यात्री विभिन्न वाहनों में नारायणबगड़-नलगांव के बीच फंस गए थे। जिन्हें रात्रि में रेस्क्यू करके नलगांव प्राथमिक विद्यालय तथा नारायणबगड़ स्थित एक लाज में ठहराया गया और उनके खाने पीने की भी व्यवस्था की गई।

बताया कि लगातार जारी वर्षा के कारण यहां सेकड़ों यात्री फंस गए थे। जिनमें उत्तराखंड परिवहन निगम के यात्री भी थे। उन्हें रात्रि में ही पुलिस की मदद से रेस्क्यू कर लिया गया। इस कार्य में नारायणबगड़ पुलिस चौकी हरीश कुमार, संतोष सिंह,अजय डोभाल,हरपाल सिंह कनेरी,अंकित आदी स्थानीय लोगों ने सहयोग किया गया।

बारिश के चलते शुक्रवार दोपहर बाद समूची पिंडरघाटी की विधुत आपूर्ति ठप्प हो गई है,तथा नारायणबगड़ के पास नौपानी में रात्रि को हुऐ बज्रपात से थराली ग्वालदम मोटर मार्ग भी ध्वस्त हो गया।
रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: