Home उत्तराखण्ड नारायणबगड़ में 18 से 44 साल आयु वर्ग को लगी वैक्सीन की...

नारायणबगड़ में 18 से 44 साल आयु वर्ग को लगी वैक्सीन की पहली डोज,युवाओं ने जाहिर की खुशी

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने वाले 18 से 44 वर्ष की आयुवर्ग के युवा वैक्सीनेशन सेंटर में जाकर वैक्सीन लग जाने के बाद काफी खुश दिखाई दिए। बगोली जेंटा कोटी के रवीन्द्र रावत, मींग के पवन कठैत, बैनोली के जसपाल लाल आदि युवाओं ने बताया कि वे काफी समय से अपना स्लोट बुक कराने की कोशिश कर रहे थे।आज उनका भी टीका लग गया है जिससे वे खुश हैंं।

यहां 18 से 44  वर्ष के आयुवर्ग के लिए नारायणबगड़ के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में बनाये गए वैक्सीनेशन सेंटर में 12 मई से लगातार युवाओं और युवतियों का टीकाकरण किया जा रहा है। हमारे प्रतिनिधि ने वैक्सीन सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगाने वाले युवा व युवतियों से उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो सभी ने टीकाकरण के लिए शासन प्रशासन का आभार प्रकट करते हुए आम समाज को इस कोरोना काल में जागरूकता के साथ एक दूसरे का सहयोग करने की बात कही।
हालांकि 45 वर्ष से ऊपर आयुवर्ग वालों का भी टीकाकरण बदस्तूर जारी है। जहां एक ओर वैक्सीन की उपलब्धता की कमी की खबरें आए दिन सूर्खियों में तैरने के कारण यहां सभी आयुवर्ग के वे लोग मायूस भी दिखाई दे रहे हैं जो लोग टीका लगाने से छूट रखे हैं।
तो वही भाजपा के जिला मंत्री दलीपसिंह नेगी ने कहा कि हालांकि देश मे वैक्सीन की कमी है परंतु इसकी उपलब्धता के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है तथा कहा कि इसके बाबजूद उत्पादन के अनुरूप लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
कहा कि सभी लोगों को संयम रखकर इस संकटकाल में एक दूसरे का सहयोग कर अपने टीकाकरण का थोडा इंतजार करना चाहिए।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर नवीन चंद्र डिमरी की देखरेख में वैक्सीन सेंसर पर वैक्सीनेशन अधिकारी यमुना प्रसाद गौड,फार्मेसिस्ट जगजीत सिंह नेगी,एएनएम शशी सुमन सजवाण,मनोरमा भट्ट,आशा कार्यकत्री कल्पना नेगी आदि ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए टीकाकरण कक्ष में प्रवेश दिया।
रिपोर्ट-सुरेन्द्र धनेत्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here