पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ली कोरोना पर वर्चुवल समीक्षा बैठक,दिए आवश्यक दिशानिर्देश

खबर सुने

न्यूज डेस्क / सतपुली। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पौड़ी जिले में रक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही आश्वासन दिया कि सरकार की ओर से प्रशासन की हर संभव मदद की जाएगी। जिससे संकट के इस समय में लोगों को राहत मिल सके। इसी के तहत रविवार को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पौड़ी जिले के अधिकारियों संग वर्चुवल समीक्षा बैठक की।

सतपाल महाराज अपने विधायक निधि से आक्सीजन कंसनटेरटर व अन्य आवश्यक उपकरणों के लिए देंगे एक करोड़ रूपये

समीक्षा बैठक के दौरान पर्यटन मंत्री ने सभी अधिकारियों के साथ चौबटाखाल विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी प्रमुख स्वास्थ्य केन्द्रों में पैथोलॉजी लैब व एक्सरे मशीन लगाने पर भी विचार किया गया। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपने विधायक निधि से आक्सीजन कंसनटेरटर व अन्य आवश्यक उपकरणों के लिए एक करोड़ रूपये दिये जायेगें।

पौड़ी के जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए गए हैं। टीकाकरण अभियान को भी तेज किया जा रहा है। टीके की नई खेप मिलने से लोगों को 24 घंटे पहले सूचित कर दिया जाएगा। जिससे वह समय पर अपने टीकाकरण केंद्र में पहुंच सकें।

पर्यटन मंत्री महाराज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले की सभी 108 एम्बुलेंस में 24 घंटे ऑक्सीजन उपलब्ध होना सुनिश्चित किया जाए। डीएम जोगदंडे ने बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में दवाईयां उपलब्ध हैं। जरूरत के अनुसार चिकित्सा उपकरण और दवाईयों की समय-समय पर मांग की जा रही है। जिसके लिए सरकार की ओर से मदद की जा रही है। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने आश्वासन देते हुए कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को बैठने, पानी और जूस समेत अन्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी जल्द सरकार से बात कर उस पर निर्णय लिया जाएगा।

बैठक के दौरान पी0 रेणुका, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी, आशीष भटगंई मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी, डाॅ0 मनोज शर्मा मुख्य चिकित्साधिकारी विकास अधिकारी, कोहली जिला खाद्यपूर्ति अधिकारी पौड़ी, रविन्द्र बिष्ट एसडीएम बीरोंखाल, संदीप एसडीएम बीरोंखाल, श्याम सिंह राणा एसडीएम पौड़ी व मण्डल अध्यक्ष सतपुली उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *