संवाद जन सरोकारों का....

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने किया खादी हाट का उद्धघाटन

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। प्रदेश के पर्यटन व संस्कृति मंत्री माननीय सतपाल महाराज ने शनिवार को देहरादून में राजपुर रोड पर, बहुउद्देशीय बाजार ‘खादी हाट’ का उद्घाटन किया। इस केंद्र में उत्तराखंड के ग्रामीण अंचल और सुदूरवर्ती पर्वतीय क्षेत्रों में महिलाओं द्वारा उत्पादित अनेक प्रकार के उपयोगी उत्पादों को बेचने के लिए प्रदर्शित किया गया है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि यहां पर राज्य की स्थानीय तथा पारंपरिक वस्तुओं का संग्रह भी उपलब्ध है। खादी हाट के माध्यम से बैम्बू बोर्ड, ग्राम्य श्री, उत्तराखंड सिल्क फेडरेशन, उत्तराखंड टी बोर्ड तथा खादी एवं ग्रामोद्योग द्वारा उत्पादित विविध उत्पादों का भी विक्रय किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के शोरूम खुलने से न केवल हमारे राज्य के विभिन्न विभागों द्वारा उत्पादित पारंपरिक उत्पादों तथा यहां उपयोग में लाई जाने वाली खाने-पीने की वस्तुओं को बढ़ावा मिलेगा, अपितु उत्तराखंड की महिलाओं व कारीगरों को रोजगार के सुअवसर भी प्राप्त होंगे।

राज्य में ऐसे महत्वपूर्ण केंद्रों को खोले जाने से हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ‘वोकल फॉर लोकल‘ अभियान को बल मिलेगा। साथ ही, ‘आत्मनिर्भर भारत’ का सपना भी साकार होगा।

इस अवसर पर राज्य के माननीय वन, पर्यावरण, श्रम और रोजगार मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत व अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: