संवाद जन सरोकारों का....

पहाडों में झमाझम हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली। चमोली जनपद के घाट विकास नगर एवं पिण्डर घाटी के समूचे क्षेत्र में देर सायं लगभग सवा पांच बजे झमाझम हुई बारिश से लोगों को भारी उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली है।

पिछले कुछ दिनों से क्षेत्रवासी जेठ माह की उमस भरी गर्मी से दो चार हो रहे थे और इस वर्ष पहली बार लोगों ने गर्मी का अहसास भी किया था।शनिवार देर सायं विकास खंड नारायणबगड़,देवाल,थराली व घाट विकासनगर के घूनी,रामणी, सुतोल,कनोल,वाण,मुंदोली,लोहाजंग,रूपकुंड,बेदनी बुग्याल, ग्वालदम,रैंस, चोपता,सणकोट, हंसकोटी,खैनोली,किमोली,झिंझोणी,बमियाला,सोल डुंग्री पट्टी, म़े हल्की गर्जना के साथ हो रही झमाझम बारिश से लोगों को गरमी से कुछ निजात मिली तो है।

परंतु दूसरी ओर बारिश की पूर्व की विध्वंसक प्रवृति से लोगों के मन में भय और प्राकृतिक आपदाओं की शंकाएं भी घेरे हुई हैं। बताते चलें कि पिछले दिनों हुई बेमौसमी बारिश ने जगह-जगह काफी नुकसान पहुंचाया था।

जिस कारण लोगों के मन में भय की आशंकाएं स्वाभाविक भी है। समाचार लिखे जाने तक पिछड़े दिनों की बारिश के समय हुई ओलावृष्टि और आसमानी बिजली आदि से हुए नुकसान जैसी घटनाओं की क्षेत्रों से कोई नुकसान आदि होने की सूचना नहीं मिली है।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: