संवाद जन सरोकारों का....

पहाड़ी से गिरकर बेथरा गांव की महिला की स्थिति गंभीर

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली । प्रखंड के कड़ाकोट क्षेत्र के बेथरा गांव की एक महिला को पहाड़ी से गिरने पर बेहोशी की हालत मे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड में प्राथमिक उपचार के बाद कर्णप्रयाग हायर सेंटर रैफर किया गया है।

बेथरा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि 55 वर्षीय पार्वती देवी पत्नी दलबीर सिंह सुबह गांव की अन्य महिलाओं के साथ पास के कफारतीर गांव के छीड़ा तोक के जंगल में घास लेने गयी थी।

इस बीच बेथरा गांव के वन पंचायत में आग लगने की सूचना मिलने पर घास लेने गई महिलाएं जंगल से आनन फानन में गांव की तरफ आग बुझाने के लिए दौड़ पडी। ग्रामीणों ने बताया कि इस भागदौड़ में पार्वती देवी पीछे रहकर ऊंचाई से नीचे गहरी खाई में गिर गई। जिसका दूसरी महिलाओं को पता नहीं चला।

बताया कि जब गांव के जंगल में लगी आग पर काबू पाने के बहुत देर तक महिला अपने घर नहीं पहुंची तो उसकी खोजबीन की गई और जब गांव में नहीं मिली तो कफारतीर के उस जंगल में खोजा गया तो वह लगभग साढे बारह बजे खाई में बेहोश हालत में मिली। उसके बाद उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड लाया गया। फार्मासिस्ट जगजीत सिंह नेगी ने बताया कि महिला की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कर्णप्रयाग रैफर किया गया है।

दूसरी ओर सिलोडी गांव की 21 वर्षीय रिंकी पुत्री गोपाल सिंह भी शुक्रवार सुबह गांव के पास जंगल की पुलिया से बैल के धक्के से नीचे गधेरे में गिर गई।जिसके सिर पर गंभीर चोट आई है। उसे भी अर्थमूर्छित हालत में परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड लेकर आए। जहाँ उसके सिर पर टांके लगाकर प्राथमिक उपचार के बाद सिटी स्क्रीन के लिए श्रीनगर रैफर कर दिया गया है।
रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: