संवाद जन सरोकारों का....

पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार नारायणबगड़ पुलिस चौकी की स्थानीय व्यापारियों के साथ आवश्यक बैठक

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली।
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के दिशानिर्देश पर नारायणबगड़ पुलिस चौकी के तत्वाधान में नगर के सभी ज्वैलरी व्यापारियों के साथ सुरक्षा की दृष्टि से एक अति महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।

चौकी प्रभारी विनोद चौरसिया की अध्यक्षता में आहूत बैठक में सभी ज्वैलरी व्यवसाइयों को पुलिस महानिदेशक के राज्य में कानून व्यवस्था और सुरक्षा को बनाये रखने के निर्देशों पर आवश्यक रूप से अमल करने को कहा गया।बैठक में सभी ज्वैलर्सो से कहा गया है कि सभी अपने प्रतिष्ठानों के अंदर और बाहर तेज लाइटों और सीसीटीवी कैमरे आवश्यक तौर पर लगायें। जिससे दुकान के अंदर,बाहर और सडक पर दूर तक वीडियो साफ दिखाई दे।

ज्वैलरी व्यवसाइयों को यह भी निर्देशित किया गया है कि वे जिस भी व्यापारी के माध्यम से सोना और महंगे धातु की खरीद फरोख्त करते हैं उन व्यापारियों का पूरा विवरण पुलिस चोकी में अंकित करायें और साथ ही संबंधित व्यापारी को भी अपने संबंधित पुलिस चोकी को भी सूचित करने को कहा गया है।

चौकी प्रभारी विनोद चौरसिया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि पुलिस महानिदेशक के आदेशों के क्रम में आम जनता, व्यवसाइयों आदि के साथ लगातार गोष्ठियों का आयोजन किये जा रहे हैं।

जिससे कानून और सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाएं सुचारु रुप से बनी रहे। उन्होंने सभी ज्वैलरी व्यवसाइयों से अपील की है कि सभी दुकानदार कीमती धातु और रुपये के लेनदेन के समय सुरक्षा के पूर्व बंदोबस्त जरूर करें।जिससे कोई भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

इसके साथ ही यातायात नियमों और सोशल मीडिया से संबंधित सभी जरूरी दिशानिर्दशों का सख्ताई से पालन करने को कहा गया है।इस अवसर पर दलीपचंद्र शाह,अवधेश शाह,विनोद कुमार, मोहन शाह, सतीश शाह,यशपाल सोनी,जीतेन्द्र शाह सहित दर्जनों ज्वैलर्स मौजूद थे।

रिपोर्ट- सुरेन्द्र धनेत्रा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: