संवाद जन सरोकारों का....

पेटीएम ने महामारी से लड़ने में सहायता के लिये अपने प्लेटफॉर्म पर टॉप हेल्थ-टेक ऐप्स को किया शामिल

खबर सुने
  • पेटीएम ने महामारी से लड़ने में सहायता के लिये अपने प्लेटफॉर्म पर टॉप हेल्थ-टेक ऐप्स को शामिल किया ,पेटीएम मिनी ऐप्प स्टोर पर फार्मेसी, पैथोलॉजी, होमकेयर, टेली-कंसल्ट्स और कोविड के लिये जरूरी चीजों के लिये हेल्थ-टेक ऐप्स को शामिल किया

न्यूज डेस्क / देहरादून। भारत के अग्रणी डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म पेटीएम ने आज अपने समर्पित हेल्थ एंड वेलनेस स्टोर के लॉन्च की घोषणा की है। यह स्टोर महामारी से लड़ने के लिये टॉप भारतीय ऐप्स पर कोविड से सम्बंधित उत्पादों और सेवाओं की खोज, उन तक पहुंच और उनकी ऑर्डरिंग के लिये है। यूजर्स अब विभिन्न हेल्थ ऐप्स को डाउनलोड किये बिना उनकी सेवाएं आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

पेटीएम का मिनी ऐप्प स्टोर अब यूजर्स को हेल्थ सल्पीमेंट्स, जरूरी विटामिंस, इम्युनिटी बूस्टर्स और आयुर्वेदिक दवाओं के एक बड़े संग्रह तक एक क्लिक में एक्सेस देता है। यह सुविधाएं टॉप हेल्थ टेक प्लेटफॉर्म्स से मिलेंगी, जैसे 1एमजी, नेटमेड्स, अपोलो 24×7, डॉक्सएप/ मेडिबडी, जाइला, एमफाइन, क्रेडिहेल्थ, आदि।

इन ऐप्स के इंटीग्रेशन के जरिये पेटीएम डॉक्टर से परामर्श, पैथोलॉजी सेवाओं, दवाओं और इम्युनिटी बूस्टर्स की खरीदी, और महामारी में जरूरी अन्य चीजों के साथ स्वास्थ्य बीमा की खोज और बुकिंग में यूजर्स की मदद कर रहा है।

कंपनी ने हाल ही में अपने ऐप्प पर वैक्सीन फाइंडर एवं बुकिंग सेवा भी लॉन्च की थी। इसके माध्यम से पेटीएम के यूजर्स पेटीएम ऐप्प के जरिये अपने सबसे नजदीकी सेंटर पर कोवैक्सीन और कोविशील्ड, दोनों के लिये वैक्सीनेशन स्लॉट्स खोजकर और ढूंढकर बुक भी कर सकते हैं। यह सेवा वैक्सीनेशन स्लॉट्स की बुकिंग और इम्युनिटी पाने में आसानी देकर भारतीयों की सहायता कर रही है।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, ‘’इस अभूतपूर्व समय में हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी के पास अपने स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती के लिये सारे माध्यम और सेवाएं आसानी से मौजूद हों। इसलिये हम एक ही जगह पर स्वास्थ्य-सम्बंधी सारी सेवाओं तक पहुंच दे रहे हैं, ताकि हमारे यूजर्स की सुविधा बढ़े और उन्हें डॉक्टर से परामर्श या दवाएं खरीदने के लिये घर से बाहर नहीं निकलना पड़े और वे सुरक्षित रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: