संवाद जन सरोकारों का....

प्रथम चरण के कोविड-19 टीकाकरण के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ में पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों का सफल टीकाकरण किया गया

खबर सुने

स्थानीय संपादक / नारायणबगड़ चमोली।
शुक्रवार को राष्ट्रीय स्तर पर चलाए जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के तहत यहां अग्रिम पंक्ति के चिकित्सा कर्मियों का टीकाकरण किया गया। प्रथम चरण के कोविड-19 टीकाकरण के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ के टीकाकरण स्थल में पंजीकृत स्वास्थ्य विभाग और बाल विकास विभाग के कर्मियों का सफल टीकाकरण किया गया।

यहां प्रथम चरण के टीकाकरण हेतु स्वास्थ्य विभाग,आशा कार्यकत्रियों और बाल विकास विभाग के पंजीकृत 329 कर्मियों में से पहले दिन सौ लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था।

प्राथमिक स्वास्थ्य के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉक्टर नवीन चंद्र डिमरी ने बताया कि प्रथम टीका स्पूटम माइकोपिस्ट राजेंद्र सिंह नेगी को लगाया गया जबकि दूसरा टीका उंहोने स्वयं पर लगवाया है। बताया कि एक महिला धात्री होने के चलते टीका नहीं लगाया गया है।जबकि पांच लोगों ने टीका लगाने से मना कर दिया।उन्होने बताया कि टीकाकरण के बाद सभी लोगों को 30 मिनट तक अनिवार्य विश्राम के लिए रखा गया ताकि वैक्सीन का परिणाम पर नजर रखी जा सके।बताया कि टीका लगाने वाले सभी लोग खुश थे।

वहीं सैक्टर मजिस्ट्रेट खंड विकास अधिकारी मदनसिंह ने कहा कि प्रथम चरण के टीकाकरण को 94 प्रतिशत सफलता मिलने में पूर्व मे दो दौर का ड्राई रन का बेहतरीन अभ्यास करना रहा।उन्होंने बताया कि जिन लोगों को आज टीका लगाया गया है उन्हें 28 दिन बाद दूसरी खुराक दी जायेगी।

इस अवसर पर प्रथम टीकाकरण अधिकारी बलवीर राम,मुकेश भारती,द्वितीय अधिकारी अवतार सिंह रावत, भुवन मलेठा, तृतीय अधिकारी दीपादेवी, चतुर्थ अधिकारी लक्ष्मी देवी, वैक्सीनेटर ऑफिसर शशि सुमन सजवाण थे।इस मौके पर बतौर पर्यवेक्षक डिप्टी सीएमओ डॉक्टर उमा रावत डब्ल्यू एच ओ के महेश देवराडी भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: