Home अल्मोड़ा प्रदेश 1109 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, पांच की मौत

प्रदेश 1109 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, पांच की मौत

न्यूज डेस्क / देहरादून। उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 1109 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, और पांच संक्रमितों की मौत हो गई। सबसे अधिक मरीज देहरादून और हरिद्वार जिले में मिले हैं जिससे सरकार की टेंशन बढ़ गई है।

इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 104711 पहुंच गया है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 1741 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बुधवार को अकेले देहरादून जिले में 505 नए मरीज मिले हैं।

हरिद्वार में 308 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा नैनीताल में 113, यूएस नगर में 84, अल्मोड़ा में तीन, चमोली में एक, चम्पावत में पांच, पौड़ी में 57, रुद्रप्रयाग में 10, टिहरी में 19 मरीज मिले हैं।

उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में एक भी नया मरीज नहीं मिला है। बुधवार को एम्स ऋषिकेश में एक, महंत इंद्रेश अस्पताल में दो, हिमालयन हॉस्पिटल में एक, सिनर्जी अस्पताल में भर्ती एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई।

राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 88 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। जिससे राज्य में अभी तक ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 96735 हो गई है। जबकि एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 4526 हो गया है।

राज्य के सभी जिलों से मिलाकर 33 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए। 30 हजार से अधिक सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई और 17 हजार से अधिक सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। राज्य में संक्रमण की दर 3.59 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 92 प्रतिशत रह गई है।

राज्य में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। जिसमें से सर्वाधिक 16 कंटेनमेंट जोन देहरादून जिले में हैं। जबकि नैनीताल में पांच, हरिद्वार में चार और टिहरी में एक कंटेनमेंट जोन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here