संवाद जन सरोकारों का....

फ्लिपकार्ट से स्थानीय फैशन खुदरा विक्रेताओं को आसानी से मिलेगी डिलीवरी

खबर सुने
  • फ्लिपकार्ट होलसेल डिजिटल प्लेटफॉर्म का उद्देश्य बिहार स्थित व्यवसायों,एमएसएमई को जोड़ना और आजीविका के नए अवसर पैदा करते हुए स्थानीय अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान देना है।

न्यूज डेस्क / देहरादून। भारत की घरेलू कंपनी फ्लिपकार्ट ग्रुप की डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस कंपनी फ्लिपकार्ट होलसेल ने आज बिहार के सात शहरों में डिजिटल प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट होलसेल ऐप शुरू करने की घोषणा की है। इस ऐप की मदद से स्थानीय फैशन रिटेलर्स, घर बैठे,बड़ी आसानी से ब्रांडेड परिधान और जूतों की डिलीवरी मंगवा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट होलसेल ऐप अब पटना, पूर्णिया, कटिहार, मुंगेर, मधुबनी, भागलपुर और मुजफ्फरपुर में फैशन खुदरा विक्रेताओं के लिए उपलब्ध होगा, आने वाले महीनों में बिहार के अन्य शहरों में विस्तार की योजना है।

इस लॉन्च के साथ, फ्लिपकार्ट होलसेल डिजिटल प्लेटफॉर्म स्थानीय एमएसएमई फैशन सामग्री निर्माताओं एवं प्रतिभा सम्पन्न कारीगरों को अपने उत्पादों को बेचने के लिए पूरे भारत का बाजार उपलब्ध कराएगा और साथ ही उनकी आमदनी बढ़ाने में मदद करेगा।

संतोष कुमार मल्ल, आईटी सचिव, बिहार सरकार ने कहा, “हम फ्लिपकार्ट होलसेल को इसके संचालन के पहले वर्ष में बिहार में प्रवेश करने के लिए बधाई देते हैं। हमें उम्मीद है कि बी2बी प्लेटफॉर्म हमारे राज्य में स्थानीय फैशन खुदरा विक्रेताओं को डिजिटल माध्यम से गुणवत्तापूर्ण उत्पाद खरीदने में मदद करेगा।

फ्लिपकार्ट होलसेल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हेड आदर्श मेनन ने कहा, बिहार हमारे लिए एक महत्वपूर्ण राज्य है और हम यहां अपनी मौजूदगी को लेकर उत्साहित हैं। फ्लिपकार्ट होलसेल में, हमारा मुख्य लक्ष्य स्थानीय रूप से विकसित टेक्नोलॉजी की मदद से इस क्षेत्र के फैशन रिटेलर्स और एमएसएमई की आमदनी बढ़ाना है।

बिहार में फैशन रिटेलर्स, जो कोविड-19 के प्रकोप के बाद उत्पादों के थोक बाजार और फैशन हब तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, फ्लिपकार्ट होलसेल ऐप पर आ सकते हैं, जो पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के कपड़े और जूते के विस्तृत चयन के लिए एक सुरक्षित वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। यहां भारत के सभी फैशन बाजार जैसे जयपुर, कोलकाता, मुंबई, कानपुर, दिल्ली, सूरत, आगरा, तिरुपुर के सैकड़ों विक्रेताओं के उत्पाद भारी मात्रा में मौजूद हैं।

फ्लिपकार्ट होलसेल से जुड़ने पर ग्राहकों को एक आसान क्रेडिट सुविधा भी मिलती है, साथ ही उन्हें फ्लिपकार्ट की एक विस्तृत श्रृंखला की वजह से गुणवत्ता वाले उत्पाद, सरल और सुविधाजनक ऑर्डर एवं रिटर्न और आसान ऑर्डर ट्रैकिंग सुविधा के साथ सीधे उनकी दुकानों पर उत्पाद की डिलीवरी की सविधा मिलती है। बिहार में लॉन्च के अवसर पर इन सात शहरों में फैशन खुदरा विक्रेताओं को फ्लिपकार्ट होलसेल पर पहले लेनदेन पर 10 फीसदी अतिरिक्त गारंटीकृत बचत और साथ ही थोक खरीद पर अतिरिक्त लाभ मिलेगा।

डब्ल्यू एंड ऑरेलिया जैसे महिलाओं के वस्त्र ब्रांड बेचनी वाली कंपनी, टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी लिमिटेड के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमें फ्लिपकार्ट होलसेल के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है, इनके साथ जुड़ने से हमें इस बड़े बाजार में उपभोक्ताओं तक पहुंच बनाने में मदद मिलेगी। इस साझेदारी के माध्यम से, हमारा लक्ष्य अपने वितरण नेटवर्क को और मजबूत करना और बिहार में अपने उत्पादों को प्रदर्शित कर नए बाजारों तक पहुंच बढ़ाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: