Home उत्तराखण्ड बदरीनाथ हाइवे पर देवप्रयाग के सौड़पानी के पास कार दुर्घटनाग्रस्त, पांच लोगों...

बदरीनाथ हाइवे पर देवप्रयाग के सौड़पानी के पास कार दुर्घटनाग्रस्त, पांच लोगों की मौत

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में वर्ष 2021-22 के लिये 4200 करोङ रूपए का परिव्यय प्रस्तावित

न्यूज डेस्क / देहरादून। बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर रविवार को दोपहर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई, हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। यह हादसा बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर रविवार को दोपहर एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई, हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक यह हादसा बदरीनाथ हाईवे पर देवप्रयाग से 17 किमी. दूर सौड़पानी में हुआ है। जहां एक कार गहरी खाई में गिर गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी।

जिसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची व राहत बचाव कार्य शुरू किया।ऑलवेदर रोड परियोजना में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर चैड़ीकरण के लिए की गई कटिंग कई जगहों पर दुर्घटना का सबब बनी हुई है।

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि कार्यदायी संस्थाओं द्वारा ऑलवेदर रोड परियोजना में मानकों की अनदेखी की कटिंग की जा रही है। कई जगहों पर कटिंग के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। वहीं, कुछ जगहों पर पहाड़ियों को ऐसे काटा गया है, जिससे भूस्खलन हो सकता है। उन्होंने प्रशासन से हाईवे की कटिंग से उपजे डेंजर जोन के सुधारीकरण की मांग की है। ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग पर सौड़पाणी के समीप एक भीषण दुर्घटना में कार सवार पांच लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। दुर्घटनाग्रस्त कार श्रीनगर के निकट अरकणी गांव से ऋषिकेश जा रही थी।

दुर्घटना का शिकार हुए लोग वाहन चालक को छोड़कर आपस में रिश्तेदार थे और पौड़ी जिले के अरकणी गांव में किसी परिजन की अंत्येष्टि के बाद वापस लौट रहे थे। कार स्वामी अजीत पुत्र करतार सिंह निवासी तमसपुर झज्जर हरियाणा, होमगार्ड जवान धीरज सिंह रावत (46) पुत्र रामविलास निवासी अरकणी, संजीव भंडारी (42) पुत्र डीएस भंडारी निवासी बापू ग्राम ऋषिकेश, पवन सिह भंडारी (62) पुत्र जीत सिंह निवासी गुडगांव हरियाणा और योगेंद्र भंडारी (57) पुत्र गोविंद सिह भंडारी निवासी इंद्रापुरम गजियाबाद उत्तर प्रदेश। होमगार्ड जवान धीरज की ड्यूटी इन दिनों हरिद्वार कुंभ में लगी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here