संवाद जन सरोकारों का....

बद्रीनाथ विधानसभा विधायक ने प्रेस वार्ता कर अपने चार सालों का विकास कार्यों का ब्यौरा दिया

खबर सुने

स्थानीय संपादक / चमोली। बदरीनाथ विधान सभा के विधायक महेंद्र भट्ट ने अपने साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल में हुए कार्यों का ब्यौरा देते हुए कहा कि उनकी विधान सभा में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क जैसी मूलभूत आवश्यकताओं पर विशेष फोकस कर जनता को काफी हद तक राहत दिलाई गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संक्रमण के दौर में उद्यमी सबसे अधिक प्रभावित हुए है। सरकार ने उन्हें भी राहत देने का कार्य किया है।

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक ने कहा कि कोरोना के कारण चारधाम यात्रा जो दो माह से बंद पड़ी है। उसे भी चरणबद्ध तरीके से शुरू किये जाने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही यात्रा अपने स्वरूप में दिखायी देगी। उन्होंने कहा कि उनकी विधान सभा क्षेत्र आपदा से सबसे अधिक प्रभावित हुई है। छह माह के भीतर आपदा से प्रभावित 38 से अधिक गांवों को विस्थापित कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है। जिसके लिए भी अभी से तैयारी की जा रही है। जोशीमठ और पोखरी विकास खंडों में आक्सीजन प्लांट स्थापित किये जा रहे है।

जिले में बाल रोग विशेषज्ञों की तैनाती हो इसका भी प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी विधान सभा में ऐसे क्षेत्रों को सड़क मार्ग से जोड़ा गया है जहां आजादी से लेकर अबतक सड़क नहीं पहुंची थी। सभी महाविद्यालयों को वाईफाई से जोड़ा जा चुका है।

इंटर व प्राथमिक विद्यालयों में पानी व बिजली के कनैक्शन लगाये जा चुके है। सभी प्राथमिक चिकित्सालयों में डाक्टर व एएनएम की तैनाती की जा चुकी है। 13 इंटर कालेजों में एनसीसी की कंपनी खोली गई है।

विधान सभा के 95 फीसदी गांवों को संचार सेवा से जोड़ा जा चुका है जो गांव छूट गये है जल्द ही वहां पर भी संचार सेवा शुरू किये जाने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष भी चल रहा है। इस बीच जो कार्य अधूरे रह गये हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि राज्य मुख्यमंत्री जो कि यहां से सांसद हैं और उनके लिए उप चुनाव के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री से बद्रीनाथ विधानसभा से चुनाव लडंने का आग्रह किया है।कहा कि किसी भी विधानसभा से मुख्यमंत्री का होना सौभाग्य की बात है और वे चाहते हैं कि उनकी विधानसभा का और अधिक विकास के लिए मुख्यमंत्री यहां से चुनाव लडें। बताते चलें कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाने के बाद तीरथसिंह रावत को राज्य की कमान सौंपी गई है।वर्तमान में राज्य के मुख्यमंत्री को अभी विधायक के तौर पर चुनाव के मैदान में उतरना है।अभी वे गढवाल से लोकसभा सदस्य भी हैं।

प्रेसवार्ता में भाजपा के जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र रावत, नगराध्यक्ष विनोद कनवासी, महावीर रावत आदि मौजूद थे।
रिपोर्ट – सुरेन्द्र धनेत्रा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: