संवाद जन सरोकारों का....

बिजली बिल मुद्दे पर आप अध्यक्ष और कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में किया सीएम आवास कूच,हजारों कार्यकर्ता रहे मौजूद – आप

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। आज आम आदमी पार्टी ने बिजली के बढे दामों और प्रदेश में 300 यूनिट बिजली फ्री देने की मांग को लेकर हजारों की संख्या में पहुंचकर सीएम आवास के घेराव के लिए कूच किया। दिलाराम चौक से शुरु हुए आम आदमी पार्टी के इस प्रदर्शन में प्रदेश भर के हजारों आप पार्टी कार्यकर्ता पहुंचे ।

इस मौके पर आप प्रदेश अध्यक्ष और कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ता सुबह ही दिलाराम चौक पर इकटठा हुए जहां से एक साथ 11 बजे आप कार्यकर्ता सीएम आवास के लिए नारे लगाते हुए पहुंचे। सीएम आवास कूच कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरीकेडिंग लगाकर हाथीबडकला पर ही रोक दिया । इस दौरान आप कार्यकर्ताओं और पुलिस की काफी देर तक तीखी नोक झोंक हुई जिसको बाद सभी आप कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए।

इस दौरान आप नेता अजय कोठियाल ने कहा, ये सरकार 100 यूनिट बिजली का सिर्फ लाॅलीपोप जनता को दे रही है। आखिर इससे पहले ये सरकार अपने कार्यकाल में कहां सोई थी। जब से आप पार्टी ने बिजली के मद्दों को लेकर लगातार सरकार को घेरा तब इस सरकार की नींद टूटी और अपनी सियासी जमीन खिसकती देखकर आनन फानन में उर्जा मंत्री ने 100 बिजली फ्री देने की घोषणा कर दी जो बिना होमवर्क किए सिर्फ एक जुमला है जनता के लिए झुनझुना है।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि आप पार्टी इसे झुनझुना इसलिए कह रही क्योंकि बिजली मंत्री और मुख्यमंत्री दोनों के बयानों में विरोधाभास है। जहां बिजली मंत्री ने बिना होमवर्क के घोषणा तो कर दी लेकिन मुख्यमंत्री ने साफ कह दिया कि अभी जब ये मामला कैबिनेट में आएगा तो इस पर विचार किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि ये उर्जा प्रदेश है और अभी अप्रैल माह में इसी बीजेपी सरकार ने बिजली के दामों में बढोतरी की थी लेकिन अब जनता को भ्रमित करने के लिए ये फ्री का शिगुफा छोड रहे हैं।

आप नेता कर्नल अजय कोठियाल के साथ गिरफ्तारी देते आप कार्यकर्त्ता

कर्नल कोठियाल ने कहा कि ,जो प्रदेश अन्य राज्यों को पानी और बिजली मुहैया कराता हो उसी राज्य की जनता को मंहगी बिजली और पानी मिल रहा है और कहीं तो आज भी लोग बिजली और पानी से महरुम हैं जबकि दिल्ली सरकार बिना प्राकृतिक संसाधनों के भी दिल्ली की जनता को मु्फ्त बिजली पानी मुहैया करा रही है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा, कि प्रदेश की जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जानी चाहिए जिसके लिए आप आज सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रही है ।

इस दौरान आप अध्यक्ष समेत आप के कई पदाधिकारियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए सरकार पर जनता के साथ धोखा और गुमराह करने का आरोप लगाया । आप अध्यक्ष ने कहा, सरकार पिछले साढ़े चार सालों से भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी है और अब बिना होमवर्क के 100 यूनिट फ्री बिजली की बात कहकर जनता को बरगलाने की कोशिश कर रही है।

वहीं आप उपाध्यक्ष दीपक बाली ने कहा,आम आदमी पार्टी सरकार से मांग करती है ये ऊर्जा प्रदेश है यहां बिजली बनती है तो यहां के लोगों को इसका हक मिलना चाहिए। उन्होंने 300 यूनिट फ्री बिजली की मांग की।

काफी देर तक आप कार्यकर्ताओं ने बेरिकेडिंग पर प्रदर्शन किया और इस दौरान, आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। कर्नल कोठियाल और कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए, पुलिस ने कर्नल समेत सैकडों वरिष्ठ आप पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया जिन्हें हाथीबडकला से पुलिस की गाडियों में भरकर पुलिस लाईन ले जाया गया। इस दौरान कर्नल कोठियाल और आप पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर ले जाने पर आप कार्यकर्ता पुलिस की गाड़ियों के आगे सड़कों पर लेट गए और गाड़ियों को जाने नहीं दिया । इसके बाद पुलिस ने जबरन ,बलपूर्वक कार्यकर्ताओं को सड़कों से उठाकर गिरफ्तार कार्यकर्ताओं ,पदाधिकारियों को पुलिस लाइन ले गए जहां बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

आप के प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर,सह प्रभारी राजीव चौधरी, कर्नल कोठियाल,आप उपाध्यक्ष दीपक बाली,शिशुपाल रावत,अमित जोशी,रजिया बेग,बसंत कुमार,आप प्रवक्ता मयंक शर्मा,समित टिक्कू,संजय भट्ट,रविन्द्र आनंद,नवीन पिरशाली,उमा सिसोदिया,रविन्द्र जुगरान,योगेन्द्र चौहान,हिमांशु पुंडीर,महक सिंह सैनी,हेमा भंडारी,सुधा पटवाल,आदि सैकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: