संवाद जन सरोकारों का....

भारत के जाने-माने स्पोर्ट्स चैम्पियंस ने हर्बलाइफ न्यूट्रीशन के साथ अपनी साझेदारी को बरकरार रखा

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। न्यूट्रीशन में दुनिया की प्रमुख कंपनी हर्बलाइफ न्यूट्रीशन ने वर्ष 2021 के लिए अपने प्रायोजित एथलीटों के साथ अनुबंध का नवीकरण करने की घोषणा की है। कंपनी दुनिया की जानी-मानी बॉक्सिंग चैम्पियन और पद्मविभूषण से सम्मानित, मैरी कॉम, भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी और ‘राजीव गांधी खेल रत्न विजेता’, मनिका बत्रा और भारत के बैंडमिटन सेंसेशन, लक्ष्य सेन के साथ अपने सहयोग को जारी रख रही है।

हर्बलाइफ न्यूट्रीशन इन प्रायोजित एथलीटों के साथ मिलकर काम करेगी और उच्च गुणवत्ता वाले खेल प्रदर्शन के लिये न्यूट्रीशन और वेलनेस का प्रचार-प्रसार करेगी।

हर्बलाइफ न्यूट्रीशन वैज्ञानिक रूप से शोध किये गये प्रोडक्ट बनाने में सबसे आगे है, जिससे बेहतरीन एथलेटिक प्रदर्शन को बल मिलता है। यह कंपनी अपनी मौजदूगी वाली सभी कम्यूनिटी में अच्छी हेल्थ तथा न्यूट्रीशन को प्रचारित करने का काम लगातार करती आ रही है।

आठ बार वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप जीतने वाली और पद्मविभूषण से सम्मानित, मैरी कॉम का कहना है, ‘’मुझे हर्बलाइफ न्यूट्रीशन परिवार बेहद पसंद है और जिस तरह वह भारत की अलग-अलग कम्युनिटी में हेल्दी तथा एक्टिव लाइफस्टाइल को प्रचारित करने का काम कर रही है, वह काबिलेतारीफ है। स्वस्थ रहने के लिये, खासकर इस मुश्किल वक्त में संतुलित पोषण और रोजाना एक्सरसाइज करना बहुत जरूरी है।

हर्बलाइफ न्यूट्रीशन के साथ साझीदारी जारी रहने की बात पर, भारतीय टेबल टेनिस चैम्पियन मनिका बत्रा कहती हैं, ‘’मेरा मानना है सेहतमंद रहने की शुरुआत अच्छा खाने, आपकी लगन और अपने ऊपर पूरा विश्वास रखने से आरंभ होती है। हर्बलाइफ न्यूट्रीशन, हेल्दी एक्टिव जीवन जीने और उसे बेहतर बनाने के अपने दमदार संदेश के साथ, हमेशा ही लोगों को बेहतर बनने के लिये प्रेरित करती है। हर्बलाइफ न्यूट्रीशन परिवार का हिस्सा बने रहना वाकई बेहद खास अनुभव है।

इस घोषणा के बारे में अपनी राय देते हुए, भारतीय बैडमिंटन सनसनी, लक्ष्य सेन कहते हैं, ‘’इस साल हममें से कई लोगों को स्वस्थ रहने का महत्व समझ में आया है। साथ ही उन्हें पता चला है कि एक्टिव रहने के लिये अपनी इम्युनिटी को मजबूत बनाना, संतुलित आहार लेना और सकारात्मक सोच रखना कितना जरूरी है। संतुलित पोषण लेना और एक्टिव बने रहना, ट्रेनिंग और कड़ी मेहनत करने जितना ही महत्वपूर्ण है। हर्बलाइफ न्यूट्रीशन के साथ अपनी साझीदारी जारी रखते हुए मुझे बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। हेल्दी और एक्टिव जिंदगी जीना और इसे किस तरह बेहतर बनाया जा सकता है, इस बारे में लोगों को जागरूक करने का संदेश देने का काम करना सम्मान की बात है।

इस बारे में अपनी राय देते हुए, अजय खन्ना, वाइस प्रेसिडेंट व इंडिया कंट्री हेड, हर्बलाइफ न्यूट्रीशन ने कहा, ‘’हर्बलाइफ न्यूट्रीशन को प्रायोजित एथलीटों के साथ अपनी साझीदारी को आगे बढ़ाते हुए तथा उनके शानदार सफर का हिस्सा बनने पर बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। हमारे ब्रांड की सोच और उनके मूल्यों में काफी समानता है। पिछले दो दशकों में, हमने इस बात पर जोर दिया है कि सफल एथलीट्स तैयार करने के लिये न्यूट्रीशन बेहद जरूरी है। इन एथलीट्स के साथ जुड़कर, हम भारतीय पुरुष तथा महिला खिलाड़ियों के लिये एक बेहतर तथा मजबूत भविष्य बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को और सशक्त बनायेंगे।

वह आगे कहते हैं, ‘’संतुलित न्यूट्रीशन और एक एक्टिव लाइफस्टाइल पहले से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हो गई है। इस साझीदारी से हमें पूरे देश में इस संदेश को पहुंचाने में मदद मिलेगी। साथ ही इससे ना केवल युवाओं में जागरूकता लाने, बल्कि हर उम्र के लोगों को जागरूक करने में मदद मिलेगी।

IAmHerbalifeNutrition.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: