Home उत्तराखण्ड मर रहे हैं उत्तराखंड के लोग और सरकार इमरजेंसी किट के कवर...

मर रहे हैं उत्तराखंड के लोग और सरकार इमरजेंसी किट के कवर बदलने में लगी-गिरीश डालाकोटी

न्यूज डेस्क / देहरादून। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के प्रदेश संयोजक गिरीश डालाकोटी ने कहां ’सरकार द्वारा होम कोरेंटिन मरीजों का आइसोलेशन किट समय से ना पहुंचाने एवं आइसोलेशन किट पैकेट पर प्रचार सामग्री चिपकाने के कारण देर होने की घटना बहुत ही निंदनीय है एवं सरकार का यह फैसला प्रदेश के जनता के लिए एवं उनकी जान के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस कोरोना महामारी के समय हर होम कोरेंटिन आइसोलेशन कीट बहुत ही ज्यादा जरूरी है ताकि मरीज अपने निवास स्थान पर ही कोरोना से मुक्ति पा सके एवं उपयुक्त समय पर उससे अपना इलाज ले सकें। उत्तराखंड कि हमारी सरकार मानवता की हर सीमा को लांघ कर प्रचार प्रसार की सामग्री की वस्तु इस किट को समझ रही है।

अनेकों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को इस किट के कवर पेज को बदलने में लगाया गया है। मरीज जो अपने घर पर हैं वह बेहाल हो रखे हैं सरकार की यह नीति बस यही दिखाती है कि यह कितनी बेशर्म और निंदनीय घटना है जो सरकार अपने प्रदेश वासियों के लिए कर रही है।

जंहा कोरोना प्रदेश मे तेजी से अपने पेर पसार रहा है, इस स्थिति में सरकार ने आइसोलेशन कीट को प्रचार प्रसार की सामग्री की वस्तु समझकर इसे वितरित नहीं कर पा रही है। अब हमारे प्रदेश में क्रोना महामारी से प्रभावित लोगों की संख्या हर रोज 4000 की तरफ आ चुकी है परंतु ऐसे विषम परिस्थितियों में सरकार का यह हरकत प्रदेश वासियों के लिए निराशाजनक एवं अमानवीय हरकत है।

जिसे उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी घोर निंदा करती है एवं इस मामले में अन्य समाजसेवी संस्थाओं को हस्तक्षेप करने के लिए आमंत्रण करती है ताकि इस तरह की हरकतें जल्द से जल्द सरकार खत्म करें और जो भी आवश्यक चीजें दवाइयां और किट सरकार के पास उपलब्ध है। वह वितरित किया जा सके ताकि लोग अपना इलाज घर में रहकर कर सके एवं होम क्वॉरेंटाइन नियमों का पालन करें, लोगों के बीच में कोई अफरा-तफरी एवं भगदड़ ना होनी चाहिए इसके लिए यह जरूरी है कि आवश्यक इलाज की जो सामग्री है वह लोगों तक तुरंत ही पहुंचाया जाए !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here