संवाद जन सरोकारों का....

महानगर कांग्रेस कमेटी ने कैन्ट विधानसभा कोरोना वैक्सिन कैम्प का किया आयोजन

खबर सुने

न्यूज डेस्क / देहरादून। महानगर कांग्रेस कमेटी देहरादून अध्यक्ष लालचन्द शर्मा जी एवं पार्षद बल्लुपुर कोमल वोहरा,के अथक प्रयासों से कैन्ट विधानसभा के अन्तर्गत राजेन्द्र नगर स्ट्रीट न0 1 मोन्टेसरी स्कूल में 44वर्ष से अधिक आयु के लोगो को वैक्सिन कैम्प का आयोजन किया गया।

लाल चन्द शर्मा ने बताया कि कोविशील्ड का टीका लगवाने टीकाकरण केंद्र पहुंचे लोग बहुत परेशान हैं अधिकांश सेंटरों में टीके ही नहीं हैं। जहां थे भी वहां भी नाममात्र का टीकाकरण हो रहा है। राज्य तथा जिलों के सभी सेंटरों से सैकड़ों लोगों को बिना टीका लगवाने निराश होकर घर वापस लौटना पड़ा।

प्रतिदिन आमजन को इसी समस्या से जूझना पड़ेगा, क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के कोविशील्ड के एक भी डोज नहीं हैं। उन्होनें बताया कि कई लोग कह रहे हैं कि तीन दिन से लगा चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अभी तक टीका नही लग पाया है।

उन्होनें बातया कि कई सेंटरों में तो लोग बिना टीका लगवाए घर लौट रहे हैं बाद में आना अभी वैक्सीन नही है कहकर लौटा दे रहे हैं। देवकीनंदन चैक में टीकाकरण शुरू हुआ। भीड़ ज्यादा थी टीके नाम नाम मात्र के। 40 लोगों को वैक्सीन लगी और खत्म हो गई। कतार में लगे 90 से ज्यादा लोग बिना टीका लगवाए लौटे।

उन्होनें कहा अधिकतर टीकाकरण केन्द्रों पर कोरोना के टीके उपलब्ध ही नहीं है तथा जनता को मायूस होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा कोरोना टीकाकरण के लम्बे-चौडे दावे किये जा रहे हैं परन्तु टीका केन्द्रों पर लम्बी लाईन में घण्टों इंतजार के बाद लोगों को बिना टीकाकरण के ही वापस लौटना पड रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार के पास अपने देश में लोगों को टीकाकरण के लिए टीके की कमी के बावजूद मोदी सरकार द्वारा अपनी पीठ थपथपाने के लिए विदेशों में टीका भेजा जा रहा है। मोदी सरकार की इस नीति से स्पष्ट हो जाता है कि उनके लिए देशवासियों की जान की कोई कीमत नहीं है। इस दौरान दीप वोहरा, डॉ प्रतिमा सिंह, रीता रानी, विक्की नायर, अनुराग जगोत्रा आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: