संवाद जन सरोकारों का....

महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ ऋषभ पंत करेंगे कप्तानी का डेब्यू

खबर सुने

खेल डेस्क । दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान ऋषभ पंत अपनी इस नई जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह तैयार है। पंत के लिए पिछले कुछ महीने काफी खास रहे हैं।उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और खुद को एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर साबित किया है। पंत को हमेशा से ही महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जाता रहा है। वह खुद धोनी के बहुत करीब हैं उन्हें अपना आदर्श मानते है।

दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में कंधे में चोट लग गई थी। उनकी जगह मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी है। बतौर कप्तान पंत का पहला मुकाबला उन्ही के आदर्श महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होना है।

धोनी के खिलाफ अपने पहले मुकाबले के बारे में बात करते हुए पंत ने कहा, ‘मेरा पहला मैच बतौर कप्तान माही भाई (एमएस धोनी) के खिलाफ है। यह मेरे लिए अच्छा अनुभवा होगा। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. एक खिलाड़ी के तौर पर मेरा अपना अनुभव है। मैं धोनी से सीखी हुई चीजों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कुछ अलग करूंगा। उन्होंने आगे कहा, ‘मैं इस मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, हमने अब तक एक बार भी कोई टाइटल नहीं जीता है। पिछले दो-तीन साल से हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और हमारी तैयारी भी अच्छी चल रही है। हर कोई अच्छे फ्रेम माइंड है. हर कोई अपना 100 प्रतिशत देने को तैयार है, टीम का वातावरण बहुत अच्छा है और एक कप्तान के तौर पर आप यही चाहते है।

पोटिंग को हैं ऋषभ पंत पर भरोसा
टीम में कोच रिकी पोंटिंग के रोल पर पंत ने कहा, ‘वह टीम में बहुत एनर्जी लाते हैं और एक कप्तान के तौर पर आप उन्हें देखकर सोचते हैं कि आप उनसे काफी कुछ सीख सकते हैं, इससे अच्छा और क्या हो सकता है। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी टीम के नवनियुक्त कप्तान ऋषभ पंत को आईपीएल के इस सीजन के लिए प्रेरित करेग।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: